फोटो गैलरी

Hindi Newsमैं खुद को किसी का रोलमाडल नहीं मानता: ईशांत

मैं खुद को किसी का रोलमाडल नहीं मानता: ईशांत

भारतीय तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा ने कहा कि ऑस्ट्रेलिया में गेंदबाजी का उनका अनुभव बाकी गेंदबाजों के काम आयेगा लेकिन वह खुद को उमेश यादव, वरुण आरोन या मोहम्मद शमी जैसे गेंदबाजों का रोलमाडल नहीं...

मैं खुद को किसी का रोलमाडल नहीं मानता: ईशांत
एजेंसीSat, 06 Dec 2014 09:53 PM
ऐप पर पढ़ें

भारतीय तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा ने कहा कि ऑस्ट्रेलिया में गेंदबाजी का उनका अनुभव बाकी गेंदबाजों के काम आयेगा लेकिन वह खुद को उमेश यादव, वरुण आरोन या मोहम्मद शमी जैसे गेंदबाजों का रोलमाडल नहीं मानते।

ईशांत इससे पहले 2007-08 और 2011-12 के दो टेस्ट दौरों पर भारतीय टीम का हिस्सा रह चुके हैं। उन्होंने यहां पत्रकारों से कहा कि हमारे सभी गेंदबाज समान उम्र के हैं। 26 या 27 साल के और यह भारतीय टीम के लिए अच्छी बात है। उन्होंने कहा कि मैं खुद को किसी का रोलमाडल नहीं मानता। मैं अपनी गेंदबाजी पर फोकस करता हूं। मैंने अपने अनुभव से जो कुछ सीखा है, उसे अपने साथी खिलाड़ियों के साथ बांट सकता हूं। यह जरूरी है कि हम पिछले दौरों की अच्छी बातों को दोहराएं।

ईशांत 2007-08 के ऑस्ट्रेलिया दौरे से ही चमके थे जब उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के तत्कालीन कप्तान रिकी पोंटिंग को बार बार परेशान किया था। वह 2011-12 के दौरे पर उस प्रदर्शन को दोहरा नहीं सके थे जब भारत 0-4 से हार गया था।

उन्होंने कहा कि मैंने पिछली बार अहम सबक सीखा। मुझसे काफी अपेझायें थी और मुझे अपने आप से भी काफी उम्मीदें थी। मुझे ऑस्ट्रेलिया दौरे से ही पहचान मिली लेकिन पिछली बार मैं अपेक्षाओं पर खरा नहीं उतर सका। इस बार मुझे पता है कि अपने जज्बात पर कैसे काबू रखना है। मुझे अपने बेसिक्स सही रखने होंगे ताकि गेंदबाजी में सुधार कर सकूं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें