फोटो गैलरी

Hindi Newsएबॉट पर निर्भर सिडनी ग्राउंड पर वापसी का निर्णय

एबॉट पर निर्भर सिडनी ग्राउंड पर वापसी का निर्णय

ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज फिलिप ह्यूज़ की मौत की वजह बने बाउंसर को खेलने वाले तेज गेंदबाज शॉन एबॉट सिडनी क्रिकेट ग्राउंड (एससीजी) पर प्रथम श्रेणी क्रिकेट में वापसी करने को लेकर दुविधा में है जिसे देखते...

एबॉट पर निर्भर सिडनी ग्राउंड पर वापसी का निर्णय
एजेंसीFri, 05 Dec 2014 03:27 PM
ऐप पर पढ़ें

ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज फिलिप ह्यूज़ की मौत की वजह बने बाउंसर को खेलने वाले तेज गेंदबाज शॉन एबॉट सिडनी क्रिकेट ग्राउंड (एससीजी) पर प्रथम श्रेणी क्रिकेट में वापसी करने को लेकर दुविधा में है जिसे देखते हुये न्यू साउथ वेल्स ने इसका निर्णय गेंदबाज पर छोड़ है।
       
न्यू साउथ वेल्स के मुख्य कार्यकारी एंड्रयू जोन्स ने कहा कि यह पूरी तरह एबॉट पर निर्भर करता है कि वह क्वींसलैंड के खिलाफ अगले घरेलू मैच में सिडनी ग्राउंड पर उतरना चाहते हैं या नहीं। इसी ग्राउंड पर ह्यूज़ को चोट लगी थी और टीम के साथी खिलाड़ी इसके साक्षी बने थे।
       
उन्होंने कहा कि वह बाकी सभी की तरह एक ही नाव में सवार हैं। यह उन पर निर्भर करता है कि वह क्या करना चाहते हैं। यह पूरी तरह उनका ही निर्णय होगा। दो सप्ताह पहले इसी ग्राउंड पर एबोट के बाउंसर से ह्यूज़ को चोट लगी थी जिसके बाद उनका निधन हो गया था। 
      
हालांकि इस हादसे के बाद सदमें में पहुंचे एबोट को दुनियाभर के क्रिकेटरों ने समर्थन किया था और अंतरराष्ट्रीय स्तर से भी उनके खिलाफ सभी ने उनके खिलाफ दयाभाव दिखाया था। लेकिन इस हादसे के बाद यह जरूर माना जा रहा है कि एबॉट अब पहले की तरह गेंदबाजी करने में समर्थ नहीं होगे।
      
जोन्स ने कहा कि हम एकत्र होंगे और फिर सभी से पूछेंगे कि वे सिडनी में खेलने के लिये तैयार हैं या नहीं। यदि नहीं है या कोई व्यक्तिगत तौर पर तैयार नहीं है तो हम उसी के हिसाब से आगे चलेंगे। गौरतलब है कि जिस विकेट पर ह्यूज़ को चोट लगी थी उसे सिडनी ग्राउंड पर अब दोबारा इस्तेमाल नहीं किया जाएगा। ग्राउंडकीपरों ने इस विकेट को ह्यूज़ के निधन के बाद रिटायर्ड घोषित कर दिया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें