फोटो गैलरी

Hindi Newsफडणवीस सरकार में शिवसेना के 12 मंत्री होंगे

फडणवीस सरकार में शिवसेना के 12 मंत्री होंगे

महाराष्ट्र में बीजेपी से 25 साल पुराना गठबंधन तोड़कर राज्य में मुख्य विपक्षी पार्टी बन चुकी शिवसेना अब बीजेपी सरकार में शामिल होने जा रही है। पूर्व सहयोगी शिवसेना के साथ संबंध ठीक होने के संकेतों के...

फडणवीस सरकार में शिवसेना के 12 मंत्री होंगे
एजेंसीThu, 04 Dec 2014 07:33 PM
ऐप पर पढ़ें

महाराष्ट्र में बीजेपी से 25 साल पुराना गठबंधन तोड़कर राज्य में मुख्य विपक्षी पार्टी बन चुकी शिवसेना अब बीजेपी सरकार में शामिल होने जा रही है।

पूर्व सहयोगी शिवसेना के साथ संबंध ठीक होने के संकेतों के बीच महाराष्ट्र में 34 दिन पुरानी देवेंद्र फडणवीस के नेतृत्व वाली सरकार का शुक्रवार को विस्तार होगा। जिसमें शिवसेना कोटे से 12 मंत्री बनाए जाएंगे। इनमें से पांच कैबिनेट और सात राज्यमंत्री होंगे। एक अधिकारी ने बताया कि समारोह विधान भवन परिसर में शाम में चार बजे होगा।

मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने शिवसेना के सरकार में शामिल होने की घोषणा की। फडणवीस ने पिछले महीने 10 मंत्रियों के साथ शपथ ग्रहण किया था।

कुछ समय पहले फडणवीस ने कहा था कि यह केवल बीजेपी और शिवसेना कार्यकर्ताओं की ही नहीं, बल्कि महाराष्ट्र के लोगों की भी इच्छा है कि शिवेसना सरकार में शामिल हो।

उन्होंने कहा था, बीजेपी भी चाहती है कि शिवसेना सरकार में शामिल हो। हम इसका पूरा समर्थन करेंगे। हमने हाल में विधानसभा चुनाव अलग-अलग लड़ा, लेकिन हम 25 साल से साथ थे। शिवसेना केंद्र में हमारी सरकार का भी हिस्सा है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें