फोटो गैलरी

Hindi Newsहाशिम बाबरी मस्जिद मुकदमे की अब नहीं करेंगे पैरवी

हाशिम बाबरी मस्जिद मुकदमे की अब नहीं करेंगे पैरवी

बाबरी मस्जिद के मुद्दई हाशिम अंसारी ने कहा है कि अब वह बाबरी मस्जिद विवाद से जुड़े मुकदमे की खुद पैरवी नहीं करेंगे। उन्होंने प्रदेश के वरिष्ठ मंत्री आजम खान पर नाराजगी जताते हुए उन्हें मुकदमे की पैरवी...

हाशिम बाबरी मस्जिद मुकदमे की अब नहीं करेंगे पैरवी
लाइव हिन्दुस्तान टीमWed, 03 Dec 2014 01:07 PM
ऐप पर पढ़ें

बाबरी मस्जिद के मुद्दई हाशिम अंसारी ने कहा है कि अब वह बाबरी मस्जिद विवाद से जुड़े मुकदमे की खुद पैरवी नहीं करेंगे। उन्होंने प्रदेश के वरिष्ठ मंत्री आजम खान पर नाराजगी जताते हुए उन्हें मुकदमे की पैरवी के लिए आगे आने की नसीहत दी।

विवादित ढांचें के विध्वंस की बरसी से चार दिन पूर्व ‘हिन्दुस्तान’ से बातचीत में श्री अंसारी ने कई चौंकाने वाली बातें कहीं। उन्होंने कहा कि इस बार छह दिसंबर को वह किसी तरह का विरोध दिवस नहीं मनाएंगे और ऐसे किसी आयोजन में शामिल नहीं होंगे।

श्री अंसारी ने कहा कि नेता महलों व कोठियों में रहें और रामलला तिरपाल में, अब यह नहीं चलेगा। खुद राजनेता पांच सौ रुपए किलो की मिठाई खा रहे हैं और रामलला को सिर्फ इलायची दाना से संतोष करना पड़ रहा है। यह हालात बेहद शर्मनाक है।

बाबरी मस्जिद के मुद्दई ने कहा कि बाबरी मस्जिद एक्शन कमेटी का गठन मुकदमे की पैरवी के लिए किया गया था। आजम खान को इसका संयोजक बनाया गया था। आजम सियासी फायदा उठाने के लिए सपा सुप्रीमो मुलायम सिंह यादव के साथ चले गए। श्री अंसारी ने कहा कि मुकदमा हम लड़ें और इसका राजनीतिक फायदा आजम खान जैसे नेता उठाएं, अब यह गंवारा नहीं। उन्होंने आजम खान से कहा कि अब वह मुस्लिमों को बेवकूफ बनाना बंद करें।

मुद्दई ने कहा कि मौजूदा हालात में बाबरी मस्जिद विवाद से जुड़े मुकदमे का फैसला अदालत से कयामत तक नहीं हो सकता है। यह मुकदमा वर्ष 1950 से चल रहा है। बाबरी मस्जिद का नाम लेकर तमाम नेताओं ने राजनीति की रोटी सेंकी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें