फोटो गैलरी

Hindi Newsमर्सिडीज बेंज ने लांच की नई सीक्लास

मर्सिडीज बेंज ने लांच की नई सी-क्लास

जर्मनी की महंगी श्रेणी की कार निर्माता कंपनी मर्सिडीज-बेंज ने मंगलवार को देश में अपनी सी-क्लास की एक नई किस्म लॉन्च की, जिसकी दिल्ली में एक्स-शोरूम कीमत 40.90 लाख रुपये रखी गई...

मर्सिडीज बेंज ने लांच की नई सी-क्लास
Tue, 25 Nov 2014 03:44 PM
ऐप पर पढ़ें

जर्मनी की महंगी श्रेणी की कार निर्माता कंपनी मर्सिडीज-बेंज ने मंगलवार को देश में अपनी सी-क्लास की एक नई किस्म लॉन्च की, जिसकी दिल्ली में एक्स-शोरूम कीमत 40.90 लाख रुपये रखी गई है।

मर्सिडीज-बेंज इंडिया के प्रबंध निदेशक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी एबरहर्ड कर्न ने कहा कि नई सी-क्लास अपने प्रौद्योगिकी और डिजाइन सुधार के बल पर एक नया मानक स्थापित करेगी। नई सी-क्लास की प्रौद्योगिकी क्षमता इस बात का उदाहरण है कि किस प्रकार से मर्सिडीज-बेंज कारों में अत्याधुनिक टेलीमेटिक्स और आईटी प्रणाली को एक-दूसरे के साथ जोड़ा जाता है। कंपनी ने कहा कि 2014 काफी संतोषप्रद साल रहा है।

इस साल कई उत्पाद लांच किए गए,  नेटवर्क का विस्तार हुआ और कंपनी का दहाई अंकों में विकास हुआ। कार की माइलेज 14.74 किलोमीटर प्रति लीटर है। कार शून्य से 100 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार सिर्फ 7.3 सेकेंड में पकड़ सकती है और इसकी अधिकतम रफ्तार 235 किलोमीटर प्रति घंटा है। कंपनी ने कहा कि कंपनी की सी-क्लास श्रेणी की अभी 20 हजार कारें भारत में दौड़ रही हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें