फोटो गैलरी

Hindi Newsबैतूल में भी बन रहा था रामपाल का आश्रम

बैतूल में भी बन रहा था रामपाल का आश्रम

हरियाणा के हिसार जिले में स्थित सतलोक आश्रम में हुई हिंसक घटना के बाद 'संत'  रामपाल की गिरफ्तारी के कारण मध्य प्रदेश के बैतूल में बन रहे आश्रम का निर्माण कार्य थम गया है और उनके समर्थक भूमिगत हो...

बैतूल में भी बन रहा था रामपाल का आश्रम
एजेंसीMon, 24 Nov 2014 04:09 PM
ऐप पर पढ़ें

हरियाणा के हिसार जिले में स्थित सतलोक आश्रम में हुई हिंसक घटना के बाद 'संत'  रामपाल की गिरफ्तारी के कारण मध्य प्रदेश के बैतूल में बन रहे आश्रम का निर्माण कार्य थम गया है और उनके समर्थक भूमिगत हो गए हैं। आश्रम में इन दिनों सन्नाटा पसरा है।

जिला मुख्यालय से लगभग 10 किलोमीटर दूर उड़दन गांव के समीप 70 एकड़ क्षेत्र में बाबा रामपाल के आश्रम का निर्माण इधर कुछ वर्षों से चल रहा है। इस आश्रम परिसर में एक विशाल शेड का निर्माण लगभग पूरा हो चुका है। इस शेड में 50 हजार लोगों के बैठने की क्षमता है। इसके अलावा परिसर में दो तालाब बने हैं,  फिल्टर प्लांट लगा है और कई पक्के निर्माण हो चुके हैं। आश्रम निर्माण पर अब तक करोड़ों रुपये खर्च हो चुके हैं।

उड़दन के रहने वाले कमलाकांत आर्य ने बताया कि में बाबा रामपाल के निर्माणाधीन आश्रम में उनके कुछ समर्थक रहते थे। रोजाना आश्रम परिसर में बाबा के सत्संग-प्रवचनों की रिकार्डिंग बजाई जाती थी। बाबा की गिरफ्तारी के बाद से आश्रम में सारी गतिविधियां थम गई हैं और हर तरफ  सन्नाटा पसरा हुआ है।

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक गीतेश गर्ग ने बताया कि बाबा रामपाल का निर्माणाधीन आश्रम है,  जिसमें अब किसी तरह का न तो निर्माण हो रहा है और न ही किसी तरह की गतिविधि हो रही है। आश्रम पर पुलिस की नजर लगातार बनी हुई है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें