फोटो गैलरी

Hindi Newsमेघालय के गृहमंत्री रोशन वारजरी का इस्तीफा

मेघालय के गृहमंत्री रोशन वारजरी का इस्तीफा

मेघालय के गृहमंत्री रोशन वारजरी ने सत्तारूढ़ कांग्रेस सरकार में अपने पद से इस्तीफ दे दिया है। यह जानकारी शुक्रवार को पार्टी के एक पदाधिकारी ने दी। वारजरी ने गुरुवार देर शाम मुख्यमंत्री मुकुल सांगमा...

मेघालय के गृहमंत्री रोशन वारजरी का इस्तीफा
एजेंसीFri, 21 Nov 2014 12:16 PM
ऐप पर पढ़ें

मेघालय के गृहमंत्री रोशन वारजरी ने सत्तारूढ़ कांग्रेस सरकार में अपने पद से इस्तीफ दे दिया है। यह जानकारी शुक्रवार को पार्टी के एक पदाधिकारी ने दी। वारजरी ने गुरुवार देर शाम मुख्यमंत्री मुकुल सांगमा को अपना इस्तीफा सौंपा।

वारजरी ने फोन पर बताया कि मैंने गारो हिल्स की मौजूदा कानून-व्यवस्था की स्थिति की नतिक जिम्मेदारी लेते हुए इस्तीफा दिया है, जहां नागरिकों और सुरक्षाकर्मियों की जानें गई हैं। हालांकि, यह पता नहीं चल सका है कि मुख्यमंत्री ने वारजरी का इस्तीफा स्वीकार किया है, या नहीं।

गौरतलब है कि गारो नेशनल लिबरेशन आर्मी (जीएनएलए) ने गारो हिल्स में श्रृंखलाबद्ध विस्फोट किए थे, जिनमें दो पुलिसकर्मियों की मौत हुई थी और तीन अन्य घायल हो गए थे। इस आतंकवादी संगठन ने वेस्ट गारो हिल्स में रोनग्राम की पुलिस चौकी पर पेट्रोल बम फेंका था। हालांकि, इस हमले में कोई हताहत नहीं हुआ था।

वारजरी का इस्तीफा, शुक्रवार को शुरू हो रहे राज्य विधानसभा के शीतकालीन सत्र से तुरंत पहले आया है, जहां संयुक्त गठबंधन मेघालय पीपुल्स फ्रंट (एमपीएफ) राज्य सरकार को आतंकवादियों की घुसपैठ के अलावा राजनीति के अपराधीकरण, प्रशासन के  पतन जैसे कई मुद्दों पर घेरने की तैयारी में है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें