फोटो गैलरी

Hindi Newsब्रिस्बेन में बोले मोदी, बापू आज भी प्रासंगिक

ब्रिस्बेन में बोले मोदी, बापू आज भी प्रासंगिक

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को ऑस्ट्रेलिया में महात्मा गांधी की प्रतिमा का अनावरण किया और कहा कि वह आज उतने ही प्रासंगिक हैं, जितने अपने जीवनकाल में थे। ब्रिस्बेन के रोमा स्ट्रीट पार्कलैंड...

ब्रिस्बेन में बोले मोदी, बापू आज भी प्रासंगिक
एजेंसीSun, 16 Nov 2014 07:51 PM
ऐप पर पढ़ें

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को ऑस्ट्रेलिया में महात्मा गांधी की प्रतिमा का अनावरण किया और कहा कि वह आज उतने ही प्रासंगिक हैं, जितने अपने जीवनकाल में थे।

ब्रिस्बेन के रोमा स्ट्रीट पार्कलैंड में गांधीजी की प्रतिमा के अनावरण से संबंधित कार्यक्रम में मोदी ने कहा, ‘‘दो अक्टूबर 1869 को एक व्यक्ति ने पोरबंदर में जन्म नहीं लिया था, बल्कि एक युग की शुरुआत हुई थी।’’

इससे पहले मोदी एक कार्यक्रम स्थल पर आए जहां भारतवंशी नागरिकों ने उनका स्वागत किया और ब्रिस्बेन के मेयर ने उनका अभिवादन किया।

प्रधानमंत्री कार्यालय की तरफ से जारी ट्वीट के अनुसार, ‘‘जी-20 शिखर सम्मेलन का समापन हो गया है। ऑस्ट्रेलिया के द्विपक्षीय दौरे और इस कार्यक्रम में हिस्सा लेकर अच्छा लग रहा है।’’ कार्यक्रम के आयोजकों ने कहा कि स्प्रिंगफिल्ड में एक पुल का नाम महात्मा गांधी के नाम पर रखा जाएगा।

मोदी ने इससे पहले ब्रिस्बेन में जी-20 शिखर सम्मेलन में शिरकत की और विश्व के कई नेताओं के साथ एक-एक कर बैठक की। वह कैनबरा सहित ऑस्ट्रेलिया के अन्य शहरों का दौरा करेंगे और ऑस्ट्रेलियाई संसद को संबोधित करेंगे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें