फोटो गैलरी

Hindi Newsजीवन की जंग हार रहे हैं सबसे तेज चालक शुमाकर

जीवन की जंग हार रहे हैं सबसे तेज चालक शुमाकर

दुनिया के महान फार्मूला वन ड्राइवर माइकल शुमाकर के बारे में बुरी खबर है। कोमा से वापस आने के बाद लगा था कि वे ठीक हो जाएंगे, लेकिन अब खबर है कि उनका स्वास्थ्य तेजी से गिर रहा है। रिपोर्ट की मानें तो...

जीवन की जंग हार रहे हैं सबसे तेज चालक शुमाकर
एजेंसीFri, 07 Nov 2014 07:09 PM
ऐप पर पढ़ें

दुनिया के महान फार्मूला वन ड्राइवर माइकल शुमाकर के बारे में बुरी खबर है। कोमा से वापस आने के बाद लगा था कि वे ठीक हो जाएंगे, लेकिन अब खबर है कि उनका स्वास्थ्य तेजी से गिर रहा है। रिपोर्ट की मानें तो उनके परिवार वाले उनके फिर से उठ खड़े होने की उम्मीद छोड़ चुके हैं।

लगभग एक साल तक आईसीयू में कोमा में रहने के बाद माइकल शुमाकर को पिछले दिनों घर ले जाया गया था। बताया जा रहा था कि वे कोमा से बाहर आ गए हैं और धीरे-धीरे उनका स्वास्थ्य सुधर रहा है। लेकिन अब जो खबरें आ रही हैं वो काफी निराश करने वाली हैं। कुछ वेबसाइटों के अनुसार शुमाकर मौत के करीब हैं और उनके परिवार के लोग अब उनके स्वस्थ होने की उम्मीद छोड़ चुके हैं।

हालांकि शुमाकर की पत्नी कोरिना ने अभी भी उम्मीद नहीं छोड़ी है। उनका कहना है कि शुमाकर एक दिन जरूर उठ खड़े होंगे और उनसे बातें करेंगे। शुमाकर के फॉर्मूला वन करियर में उनके निजी डॉक्टर रहे गैरी हर्टेस्टीन ने कहा कि वे निराश हैं और इस जर्मन ड्राइवर का भविष्य अनिश्चित दिखाई दे रहा है। उन्होंने कहा कि वक्त तेजी से गुजरता जा रहा है और उन्हें इस बात की उम्मीद नहीं है कि शुमाकर कभी ठीक हो पाएंगे। हालांकि शुमाकर की लंबी समय तक मैनेजर रहीं सबीन केम ने कहा कि यह ड्राइवर अब कोमा में नहीं है और यह एक लंबी प्रक्रिया है। उन्हें ठीक होने में थोडम वक्त लगेगा। उन्होंने कहा कि शुमाकर अपने परिवार से बातचीत कर रहे हैं।
 
गौरतलब है कि शुमाकर के लिए स्विटजरलैंड में अत्याधुनिक तकनीक से लैस एक घर बनवाया गया है और इसमें चिकित्सा की सारी सुविधाएं मौजूद हैं। यहां सिर्फ उनके खास लोग ही प्रवेश कर सकते हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें