फोटो गैलरी

Hindi Newsप्रधानमंत्री के स्वागत की तैयारियों में जुटा वाराणसी

प्रधानमंत्री के स्वागत की तैयारियों में जुटा वाराणसी

प्रधानमंत्री का पद भार संभालने के बाद प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के शुक्रवार को अपने लोकसभा क्षेत्र वाराणसी का पहला दौरा करने की उम्मीद है। प्रधानमंत्री के दौरे को देखते हुए प्राचीन मंदिरों की नगरी...

प्रधानमंत्री के स्वागत की तैयारियों में जुटा वाराणसी
एजेंसीThu, 06 Nov 2014 02:47 PM
ऐप पर पढ़ें

प्रधानमंत्री का पद भार संभालने के बाद प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के शुक्रवार को अपने लोकसभा क्षेत्र वाराणसी का पहला दौरा करने की उम्मीद है।

प्रधानमंत्री के दौरे को देखते हुए प्राचीन मंदिरों की नगरी में तैयारियां जोरों पर हैं। मोदी के यहां बुनकरों के लिए एक व्यापार सुविधा केंद्र की आधारशिला रखने और साथ ही अपनी सांसद आदर्श ग्राम योजना के तहत एक गांव को गोद लेने की उम्मीद है।

पुलिस महानिरीक्षक (जन शिकायत) अशोक जैन के अनुसार उत्तर प्रदेश के 12 पुलिस अधीक्षक रैंक के पुलिस अधिकारी, 18 अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक, 20 पुलिस उपाधीक्षक, 135 उप निरीक्षक और प्रोविंशियल आर्म्ड कांस्टेबुलरी के 1000 से अधिक कर्मी तैनात किए गए हैं।

उत्तर प्रदेश पुलिस के अधिकारी और कर्मी प्रधानमंत्री की सुरक्षा में लगे विशेष सुरक्षा समूह (एसपीजी) के साथ सहयोग करेंगे। हालांकि प्रधानमंत्री के साथ कौन आ रहा है इसे लेकर अब तक कोई आधिकारिक सूचना नहीं मिली है लेकिन पुलिस महानिरीक्षक  (व्यवस्था) ए सतीश गणेश ने कहा कि मोदी के साथ पांच से छह केंद्रीय मंत्रियों के आने की संभावना को ध्यान में रखते हुए व्यवस्थाएं की गयी हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें