फोटो गैलरी

Hindi Newsमिस्बाह ने लगाया टेस्ट इतिहास का सबसे तेज अर्धशतक

मिस्बाह ने लगाया टेस्ट इतिहास का सबसे तेज अर्धशतक

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान मिस्बाह उल हक ने शेख जाएद स्टेडियम में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चल रहे दूसरे टेस्ट मैच के चौथे दिन रविवार को टेस्ट इतिहास का सबसे तेज अर्धशतक लगाने का कीर्तिमान रच...

मिस्बाह ने लगाया टेस्ट इतिहास का सबसे तेज अर्धशतक
एजेंसीSun, 02 Nov 2014 03:35 PM
ऐप पर पढ़ें

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान मिस्बाह उल हक ने शेख जाएद स्टेडियम में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चल रहे दूसरे टेस्ट मैच के चौथे दिन रविवार को टेस्ट इतिहास का सबसे तेज अर्धशतक लगाने का कीर्तिमान रच दिया।

मिस्बाह ने 21 गेंदों में चार चौके और चार छक्के की मदद से अर्धशतक पूरा किया। पहले दिन भोजनकाल तक मिस्बाह 52 रन बनाकर क्रीज पर डटे हुए हैं। मिस्बाह से पहले यह कीर्तिमान टेस्ट क्रिकेट के धुरंधर हरफनमौला खिलाड़ी दक्षिण अफ्रीका के जैक्स कैलिस के नाम था। कैलिस ने 2004-05 में जिम्बाब्वे के खिलाफ 24 गेंदों में अर्धशतक जड़ने का कीर्तिमान रचा था।

पाकिस्तान के ही एक अन्य विस्फोटक बल्लेबाज शाहिद अफरीदी इस क्रम में चौथे नंबर पर हैं। अफरीदी ने 26 गेंदों में यह उपलब्धि हासिल की थी, जबकि तीसरे क्रम पर मौजूद वेस्टइंडीज के शेन शिलिंगफोर्ड ने इसी वर्ष न्यूजीलैंड के खिलाफ 25 गेंदों में अर्धशतक लगाया था।

ऑस्ट्रेलिया को इससे पहले दुबई में हुए सीरीज के पहले मैच में सबसे बड़ी मात देने वाली पाकिस्तान टीम ने दूसरे टेस्ट में भी 500 से अधिक रनों की विशाल बढ़त हासिल कर मैच पर अपनी पकड़ मजबूत कर ली है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें