फोटो गैलरी

Hindi Newsहरियाणा में निर्दलियों से सम्पर्क साध रही है भाजपा

हरियाणा में निर्दलियों से सम्पर्क साध रही है भाजपा

जीत के प्रति आश्वस्त भाजपा नेताओं ने प्रदेश में सरकार बनाने के प्रयास तेज कर दिए हैं। पार्टी के कुछ बड़े नेताओं ने कुछ उन आजाद प्रत्याशियों से बातचीत की है जो जीतने की स्थिति में हैं। अनुमान...

हरियाणा में निर्दलियों से सम्पर्क साध रही है भाजपा
लाइव हिन्दुस्तान टीमSun, 19 Oct 2014 07:39 AM
ऐप पर पढ़ें

जीत के प्रति आश्वस्त भाजपा नेताओं ने प्रदेश में सरकार बनाने के प्रयास तेज कर दिए हैं। पार्टी के कुछ बड़े नेताओं ने कुछ उन आजाद प्रत्याशियों से बातचीत की है जो जीतने की स्थिति में हैं।

अनुमान लगाया जा रहा है 90 विधानसभा क्षेत्रों में करीब दस आजाद प्रत्याशियों को जीत मिल सकती है। इनमें समालखा, बादशाहपूर, बादली, नारनौंद, बेरी, पुंडरी, कलायत, तोशाम, कालका व अन्य हलके हैं। हालांकि इन हलकों में भाजपा के  पार्टी से मिली जानकारी के मुताबिक प्रमुख नेताओं को एक दूसरे के क्षेत्र में पड़ने वाले हलकों के निर्दलीय प्रत्याशियों से संपर्क करने के लिए आला कमान की ओर से निर्देश हुए हैं। इस कड़ी में करनाल के एक नेता ने बादली के निर्दलीय प्रत्याशी से संपर्क साधा है। समालखा  बादशाहपुर वाले प्रत्याशियों से भी संपर्क हुआ बताया जाता है।

भाजपा की ओर से बेशक बहुमत के दावे हो रहे हैं लेकिन जिस प्रकार से उन्होंने निर्दलीय प्रत्याशियों से संपर्क साधने का प्रयास हुआ है तो स्पष्ट होता है कि उन्हें भी अंदेशा है कि स्पष्ट बहुमत आए। भरोसेमंद एग्जिट पोल भी बता रहे हैं कि भाजपा को 42 सीटें मिलेंगी। इन सीटों में दो या तीन सीटें कम भी हो सकती हैं और ज्यादा भी। भाजपा नेता मान रहे हैं कि उन्हें निर्दलीय विधायकों की जरूरत पड़ सकती है। कुलदीप की हजकां या किसी अन्य दल की आवश्यकता की बात बाद की है। पहले निर्दलीयों को ही अपने पक्ष में कर लिया जाए।

रोहतक के प्रदेश मुख्यालय में कल शाम हुई भाजपा प्रत्याशियों की बैठक में भी इस तरह की चर्चा हुई। अधिकांश उम्मीदवार अपनी जीत के प्रति आश्वस्त दिखाई दिए। कुछ के चेहरे लटके थे तो कुछ प्रत्याशी जरूरत से ज्यादा मुस्कुरा रहे थे। इनमें खुद को मुख्यमंत्री पद का दावेदार मानने वाला वह प्रत्याशी भी था जिसने अपने हलके में कुछ मतदान केंद्रों पर दोबारा मतदान कराने की मांग चुनाव आयोग को की। मगर नामंजूर हो गई। इनके हलके के निर्दलीय प्रत्याशी से भी रोहतक लोकसभा क्षेत्र के एक नेता द्वारा संपर्क करने की ड्यूटी लगाई गई है।

संगठन के अधिकारियों से जब इस कवायद के बारे में बात की गई तो उन्होंने बताया कि जो नेता संपर्क कर रहे हैं वे अपने स्तर पर कर रहे हैं, पार्टी की ओर से अभी कोई दिशा निर्देश नहीं हुए हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें