फोटो गैलरी

Hindi Newsपाकिस्तान कश्मीरियों को भड़काए : मुशर्रफ

पाकिस्तान कश्मीरियों को भड़काए : मुशर्रफ

पाकिस्तान में भारत के खिलाफ जहर उगलने वाले नेताओं की फेहरिस्त लंबी होती जा रही है। पीपीपी प्रमुख बिलावल भुट्टो के भड़काऊ बयानों के बाद पूर्व राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ ने एक टीवी इंटरव्यू में कहा कि...

पाकिस्तान कश्मीरियों को भड़काए : मुशर्रफ
लाइव हिन्दुस्तान टीमThu, 16 Oct 2014 11:34 PM
ऐप पर पढ़ें

पाकिस्तान में भारत के खिलाफ जहर उगलने वाले नेताओं की फेहरिस्त लंबी होती जा रही है। पीपीपी प्रमुख बिलावल भुट्टो के भड़काऊ बयानों के बाद पूर्व राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ ने एक टीवी इंटरव्यू में कहा कि पाकिस्तान को कश्मीरियों भारत के खिलाफ संघर्ष के लिए भड़का देना चाहिए।

मुशर्रफ के मुताबिक, ऐसा करके पाक सीमा पर जारी गोलीबारी में भारत को जवाब दे सकता है। कारगिल संघर्ष के मास्टरमाइंड मुशर्रफ ने कहा कि पाकिस्तानी सेना युद्ध के लिए तैयार है। पाकिस्तान के लाखों लोग कश्मीर के लिए लड़ने को तैयार हैं।

राजद्रोह के मामले में जमानत पर बाहर आए मुशर्रफ ने आगाह भी किया कि भारत को इस गलतफहमी में नहीं रहना चाहिए कि पाकिस्तान जवाब नहीं देगा। कश्मीर में हम भारतीय सेना से सीधे और छद्म युद्ध भी लड़ सकते हैं। उन्होंने यह भी कहा कि बाहर से उकसावे की कार्रवाई तभी होती है, जब देश अंदर से कमजोर होता है। अगर हम अंदर से मजबूत रहेंगे तो कोई भी हम पर निशाना साधने की हिम्मत नहीं कर पाएगा। बिलावल की तरह उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को मुस्लिम और पाकिस्तान विरोधी बताया।

भारत की ओर से पाक को सर्वाधिक तरजीही राष्ट्र के दर्जे का भी उन्होंने मजाक बताया। मुशर्रफ ने भारत पर संघर्षविराम का उल्लंघन करने का आरोप लगाते हुए कहा, पाकिस्तान जवाब देने में सक्षम है। लेकिन वह जानता है कि इससे सीमा पार के कश्मीरी प्रभावित होंगे जिनके लिए भारतीय सेना और वहां की सरकार को कोई चिंता नहीं है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें