फोटो गैलरी

Hindi Newsडेनमार्क ओपन : सायना, सिंधु दूसरे दौर में

डेनमार्क ओपन : सायना, सिंधु दूसरे दौर में

भारतीय महिला बैडमिंटन खिलाड़ी सायना नेहवाल और पी.वी सिंधु बुधवार को डेनमार्क ओपन सुपर सीरीज प्रीमियर के महिला एकल वर्ग के दूसरे दौर में पहुंचने में कामयाब रहीं। लंदन ओलंपिक में कांस्य पदक जीत चुकीं...

डेनमार्क ओपन : सायना, सिंधु दूसरे दौर में
एजेंसीThu, 16 Oct 2014 10:53 AM
ऐप पर पढ़ें

भारतीय महिला बैडमिंटन खिलाड़ी सायना नेहवाल और पी.वी सिंधु बुधवार को डेनमार्क ओपन सुपर सीरीज प्रीमियर के महिला एकल वर्ग के दूसरे दौर में पहुंचने में कामयाब रहीं।

लंदन ओलंपिक में कांस्य पदक जीत चुकीं सायना ने संघर्षपूर्ण मुकाबले में जर्मनी की कारिन स्कनासे को 12-21, 21-10, 21-12 से हराया। वहीं, विश्व चैम्पियनशिप में दो बार कांस्य जीत चुकीं सिंधु ने हांगकांग की प्यूई यिन यिप को 21-12, 22-20 से हराया।

सायना की शुरुआत खराब रही और पहले गेम में उन्हें 12-21 से हार का सामना करना पड़ा। इसके बाद हालांकि विश्व की सातवीं वरीयता प्राप्त सायना ने शानदार वापसी की और दूसरा गेम 21-10 से और फिर तीसरा 21-12 से जीता।

दूसरी ओर विश्व की 10वीं वरीय खिलाड़ी सिंधु ने अपनी प्रतिद्वंद्वी यिन यिप को कोई मौका नहीं दिया और पहला गेम 21-12 से जीता। इसके बाद हालांकि सिंधु को थोड़ा संघर्ष करना पड़ा और उन्होंने दूसरा गेम 22-20 से जीता।

इससे पहले बुधवार को ही अश्विनी पोनप्पा और व्लादिमीर इवानोव की भारतीय-रूसी मिश्रित युगल जोड़ी को हांगकांग की यून लुंग चान और यिंग सुएत त्से ने 30 मिनट में 21-18, 21-18 से हराकर पहले दौर में ही बाहर कर दिया।

भारतीय-रूसी जोड़ी ने हालांकि कड़ा संघर्ष किया लेकिन छोटी-छोटी गलतियों ने टूर्नामेंट में पोनप्पा और इवानोव के सफर का अंत कर दिया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें