फोटो गैलरी

Hindi Newsडी कंपनी को मिल रही मदद रोकने की तैयारी

डी कंपनी को मिल रही मदद रोकने की तैयारी

भारत और अमेरिका अंडरवर्ल्ड डॉन दाउद इब्राहिम की डी कंपनी को मिल रही सभी वित्तीय एवं अन्य मदद पर अंकुश लगाने की दिशा में काम कर रहे हैं। सूत्रों के अनुसार राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल को इस...

डी कंपनी को मिल रही मदद रोकने की तैयारी
एजेंसीSun, 05 Oct 2014 01:22 AM
ऐप पर पढ़ें

भारत और अमेरिका अंडरवर्ल्ड डॉन दाउद इब्राहिम की डी कंपनी को मिल रही सभी वित्तीय एवं अन्य मदद पर अंकुश लगाने की दिशा में काम कर रहे हैं। सूत्रों के अनुसार राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल को इस भारत-अमेरिकी प्रतिबद्धता पर अमल को लेकर रणनीति बनाने के लिए अपने अमेरिकी समकक्ष तथा ओबामा प्रशासन के दूसरे वरिष्ठ अधिकारियों से बातचीत का कार्य सौंपा गया है। डोभाल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हालिया अमेरिकी दौरे पर प्रतिनिधिमंडल के साथ नहीं लौटे थे।

मोदी और राष्ट्रपति बराक ओबामा के बीच बातचीत के बाद जारी बयान में कहा गया था कि दोनों नेताओं ने अलकायदा, लश्कर-ए-तैयबा, जैश-ए-मोहम्मद, डी कंपनी और हक्कानी जैसे नेटवर्क को मिलने वाली सभी तरह की वित्तीय व अन्य मदद रोकने के लिए संयुक्त तथा ठोस प्रयास की जरूरत पर जोर दिया है। डोभाल से यह भी कहा गया है कि वह भारत सहित कई देशों की अमेरिकी सरकार की अनुमति से जासूसी के बारे में भी बात करें।

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें