फोटो गैलरी

Hindi Newsयूपी में बिजली महंगी करने की आज हो सकती है घोषणा

यूपी में बिजली महंगी करने की आज हो सकती है घोषणा

उत्तर प्रदेश में बिजली की नई दरें बुधवार को जारी हो सकती हैं। राज्य विद्युत नियामक आयोग ने मंगलवार देर रात चली बैठक में टैरिफ फाइनल कर दिया है। पहली बार बजट के अंदाज में जारी किए जाने वाली बिजली दरों...

यूपी में बिजली महंगी करने की आज हो सकती है घोषणा
लाइव हिन्दुस्तान टीमTue, 30 Sep 2014 10:27 PM
ऐप पर पढ़ें

उत्तर प्रदेश में बिजली की नई दरें बुधवार को जारी हो सकती हैं। राज्य विद्युत नियामक आयोग ने मंगलवार देर रात चली बैठक में टैरिफ फाइनल कर दिया है। पहली बार बजट के अंदाज में जारी किए जाने वाली बिजली दरों को पेश करने के तरीके को लेकर आयोग के चेयरमैन देश दीपक वर्मा ने अधिकारियों के साथ देर रात तक मंथन किया।

टैरिफ की राह में रोड़ा बन रहे कुछ मुद्दों को भी सुलझा लिया गया है। बुधवार के बाद लगभग लगभग सप्ताह भर की छुट्टी को देखते हुए आयोग बुधवार को दोपहर बाद नई बिजली दरें जारी करने पर विचार कर रहा है। हालांकि एक पक्ष ने छुट्टियों के बाद नई दरें लागू करने का तर्क रखा है। राज्य सरकार के दबाव और बिजली व्यवस्था को जल्द से जल्द नए टैरिफ के दायरे में लाने के लिए आयोग इसे जल्दी लागू करना चाहता है। बुधवार को टैरिफ नहीं जारी होने की स्थिति में नई बिजली दरें 9 या 10 अक्तूबर को जारी की जाएंगी।

रेट टैरिफ में पहली बार बिजली दरों के साथ ही पावर कार्पोरेशन के कर्मचारियों की परफारमेंस, मीटर व्यवस्था, वक्त पर बिजली बिल जमा करने वाले उपभोक्ताओं के लिए बोनस सुविधा के साथ कई आकर्षक योजनाओं का पिटारा शामिल किया गया है। चेयरमैन खुद मानते हैं कि हमने टैरिफ को सिर्फ दरों तक सीमित नहीं रखा है। यह संपूर्ण बिजली सप्लाई व्यवस्था को प्रभावित करेगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें