फोटो गैलरी

Hindi Newsमैरीकॉम और सरिता क्वार्टरफाइनल में

मैरीकॉम और सरिता क्वार्टरफाइनल में

ओलंपिक पदक विजेता और पांच बार की विश्व चैंपियन एम सी मैरीकॉम ने रिंग में शानदार वापसी करते हुए इंचियोन एशियाई खेलों के आठवें दिन शनिवार को कोरिया की येजी किम को एकतरफा अंदाज में 3-0 से पीटकर महिलाओं...

मैरीकॉम और सरिता क्वार्टरफाइनल में
एजेंसीSat, 27 Sep 2014 03:57 PM
ऐप पर पढ़ें

ओलंपिक पदक विजेता और पांच बार की विश्व चैंपियन एम सी मैरीकॉम ने रिंग में शानदार वापसी करते हुए इंचियोन एशियाई खेलों के आठवें दिन शनिवार को कोरिया की येजी किम को एकतरफा अंदाज में 3-0 से पीटकर महिलाओं की फ्लाईवेट 48 से 51 किग्रा स्पर्धा के क्वार्टरफाइनल में प्रवेश कर लिया।
     
मैरीकॉम के साथ लैशराम सरिता देवी ने उत्तर कोरिया की चुंगसनरी को लाइटवेट वर्ग 57 से 60 किग्रा में 3-0 से पीटकर अंतिम आठ में स्थान बना लिया। इस तरह भारत की दो महिला मुक्केबाज क्वार्टरफाइनल में पहुंच गयी।
     
महिला मुक्केबाजी मुकाबले में सभी भारतीयों की नजरें मैरीकॉम पर लगी हुई थी कि ट्रायल जीतकर एशियाड के लिए क्वालिफाई करने वाली यह आइकन मुक्केबाज अपनी शुरुआत कैसी करती है। मैरीकॉम ने अपने प्रशंसकों को कतई निराश नहीं किया और जबर्दस्त पंचों तथा बेहतरीन डिफेंस कोरियाई मुक्केबाज को पस्त कर दिया।
     
मैरीकॉम को तीनों जजों ने एकतरफा निर्णय से विजेता घोषित किया। चार राउंड के इस मुकाबले में पहले जज ने 40.36 दूसरे जज ने 40.35 और तीसरे जज ने 40.34 अंकों से मैरीकॉम के पक्ष में अपना निर्णय लिया।
      
सरिता देवी का भी प्रदर्शन बेहतरीन रहा और उन्होंने उत्तर कोरियाई मुक्केबाज को धो डाला। मुकाबले के चारों राउंड सरिता के पक्ष में रहे। पहले जज ने 40.36 दूसरे ने 40.36 और तीसरे ने 39.37 के स्कोर से सरिता के पक्ष में निर्णय लिया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें