फोटो गैलरी

Hindi Newsशीतल पेय में फलों का रस मिलाएं पेय कंपनियां मोदी

शीतल पेय में फलों का रस मिलाएं पेय कंपनियां: मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पेप्सी जैसी साफ्ट ड्रिंक कंपनियों से कहा है कि वे अपने शीतल पेय (ठंडे) उत्पादों में पांच प्रतिशत फल का रस मिलाने का प्रयास करें ताकि भारत में कठिनाई में पड़े किसानों को...

शीतल पेय में फलों का रस मिलाएं पेय कंपनियां: मोदी
एजेंसीWed, 24 Sep 2014 05:28 PM
ऐप पर पढ़ें

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पेप्सी जैसी साफ्ट ड्रिंक कंपनियों से कहा है कि वे अपने शीतल पेय (ठंडे) उत्पादों में पांच प्रतिशत फल का रस मिलाने का प्रयास करें ताकि भारत में कठिनाई में पड़े किसानों को अपने उत्पादों के लिए एक नया बाजार मिल सके।

मोदी ने आज यहां देश के पहले एकीकत फूड पार्क का उद्घाटन करते हुए कहा कि हम पेप्सी, कोका कोला पीते हैं और मुझे नहीं पता कि ऐसे कितने और पेय बाजार में उपलब्ध हैं। यह अरबों रुपये का कारोबार है। मैंने कंपनियों से कहा है कि क्या वे अपने पेयों में पांच प्रतिशत प्राकृतिक फलों का रस मिला सकती हैं।

उन्होंने कहा कि मैं ज्यादा के लिए नहीं कह रहा। अगर किसानों द्वारा उत्पादित फलों का पांच प्रतिशत जूस मिलाया जाता है तो किसान ब्रिकी के लिए बाजार तलाशने को मजबूर नहीं होंगे। इस तरह के एक ही फैसले से अरबों रुपये का कारोबार सुनिश्चित हो सकता है।

मोदी ने कहा कि उन्होंने केंद्र सरकार के अनुसंधान संगठनों से पहले ही कहा है कि वे कोला पेयों में फलों के रस के मिश्रण की संभावना पर काम करें। कोला पेयों को आमतौर पर स्वास्थ्यकारी नहीं माना जाता।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें