फोटो गैलरी

Hindi Newsशादी करूंगा पर हीरोइन से नहीं: शाहिद

शादी करूंगा पर हीरोइन से नहीं: शाहिद

उनमें एक विशेष आकर्षण है, इस बात को सभी कबूल करते हैं। शायद यही वजह है कि फ्लॉप फिल्में देने के बावजूद उनका स्टारडम नीचे तो जाता है, लेकिन तुरंत संभल भी जाता है। एक दशक से ज्यादा के करियर में उनके...

शादी करूंगा पर हीरोइन से नहीं: शाहिद
लाइव हिन्दुस्तान टीमSat, 20 Sep 2014 02:29 PM
ऐप पर पढ़ें

उनमें एक विशेष आकर्षण है, इस बात को सभी कबूल करते हैं। शायद यही वजह है कि फ्लॉप फिल्में देने के बावजूद उनका स्टारडम नीचे तो जाता है, लेकिन तुरंत संभल भी जाता है।

एक दशक से ज्यादा के करियर में उनके हिस्से में ‘विवाह’, ‘जब वी मेट’ जैसी बड़ी हिट फिल्में न के बराबर ही आई हैं। उनकी पिछली फिल्म ‘आर..राजकुमार’ भी कोई बहुत बड़ी हिट नही थी, मगर हमेशा की तरह बड़े बैनर उन पर दांव खेलना पसंद कर रहे हैं। अब वह जल्द ही ‘हैदर’ बन कर आ रहे हैं। जाहिर है, इस फिल्म को लेकर भी वह बेहद रोमांचित हैं।

कश्मीर में रह कर क्या करेगा ‘हैदर’?
वही, जो हर फिल्म में करता हूं, दर्शकों का मनोरंजन। मेरा सबसे पहला लक्ष्य यही होता है। मगर चूंकि यह विशाल जी की फिल्म है, इसलिए मनोरंजन का अंदाज थोड़ा अलग होगा।

क्या इसलिए कि यह फिल्म शेक्सपीयर के नाटक ‘हेमलेट’ पर आधारित है?
वह तो है ही। जब आप किसी क्लासिक रचना को आधार बना कर किसी फिल्म का निर्माण करते हैं तो उसमें स्वाभाविक तौर पर एक संजीदापन आ जाता है। पर यकीन मानिये विशाल जी ने इसका ट्रीटमेंट बहुत सहज रखा है। इसका रूपांतरण बहुत अच्छे से किया गया है।

सुना है, फिल्म की हीरोइन श्रद्धा कपूर ने आपके साथ किसिंग सीन करने से इंकार कर दिया?
अरे यार, अब इस बात को इतना खींच क्यों रहे हैं। कोई जरूरी तो नहीं है कि जबर्दस्ती किसिंग सीन रखे जायें। लव मेकिंग सीन कहानी की मांग पर जरूरी था, जिसे विशाल जी ने बहुत खूबसूरती के साथ फिल्माया है।

फिल्म की रिलीज डेट को लेकर भी बहुत विवाद हुआ...
ऐसा होना तो नहीं चाहिए था। मैं यह नहीं समझ पा रहा हूं कि एक ही डेट पर दो बड़ी फिल्में (‘हैदर’ और ‘बैंग-बैंग’) क्यों नहीं रिलीज हो सकतीं। फिर दोनों ही फिल्मों का ट्रीटमेंट भी तो बिल्कुल अलग है?

तब्बू जैसी बेहतरीन कलाकार का सामना कैसे किया?
वह बहुत पावरफुल अभिनेत्री हैं। मैं बहुत सहज था। उन जैसी पावरफुल एक्ट्रेस फिल्म के प्रभाव को बढ़ा देती हैं। उनके साथ काम करते समय बहुत अच्छा लगा।

हैदर के बाद?
कई अच्छे ऑफर हैं। पर पहले विकास बहल के प्रोजेक्ट पर ध्यान दूंगा। वैसे भी मैं बहुत कम फिल्में ही करता हूं और बड़े आराम से अपनी फिल्में पूरी करता हूं। आगे भी वैसा ही करूंगा। आप देख ही रहे हैं, ‘हैदर’ को मैंने कितना वक्त दिया।

इधर आपके अफेयर की खबर नहीं आ रही है?
(हंसते हुए) कुछ दिन के लिए ब्रेक लिया है। आप लोगों की मेहरबानी से मुझे अपने नये अफेयर की गॉसिप जल्दी ही सुनने को मिल जाएगी। वैसे खुदा का शुक्र है कि इस बार मैं बच गया। श्रद्धा के साथ मेरे अफेयर की कोई खबर नहीं बनी!

शादी कब कर रहे हैं?
आप तो मेरे मम्मी-पापा की तरह बात कर रहे हैं। वह भी रोज एक बार पूछते हैं कि मैं 34 का हो गया हूं, अब शादी कब करूंगा। मां ने तो लड़की भी पसंद करनी शुरू कर दी है। लेकिन फिलहाल तो मुझे अकेले रहना अच्छा लग रहा है। हालांकि एक दिन शादी भी जरूर करूंगा, पर किसी हीरोइन के साथ नहीं।

परिवार से कितना जुड़ाव है?
बहुत ज्यादा। मैं मौका लगते ही मम्मी-पापा से मिलने चला जाता हूं। मैं खुशनसीब हूं कि मेरी दो मां हैं। मेरे पापा तो ग्रेट हैं। बेहद मस्त-मौला। उनसे मिलने के बाद हमेशा एक नयी ऊर्जा महसूस करता हूं। मैं अपने पापा को सबसे उम्दा अभिनेता मानता हूं। मैं उनकी हर फिल्म बहुत गौर से देखता हूं। फुर्सत मिलते ही उनकी नयी फिल्म भी देखूंगा।

हॉलीवुड से बॉलीवुड की तुलना कैसे करेंगे?
इस तरह की तुलना तो हो ही नहीं सकती। और मुझे इस तरह की तुलना करना पसंद भी नहीं है। हम दुनिया की दूसरी बड़ी फिल्म इंडस्ट्री हैं। एक से एक उम्दा फिल्में हम बनाते हैं। हम क्यों अपने आपको छोटा समझें! हमारी कई फिल्मों को ऑस्कर मिल सकता था। बहस तो इस विषय पर होनी चाहिए।

देखना, मेरा भी बड़ा पोस्टर लगेगा
मैं अपने संघर्ष के दिनों के दोस्तों को कभी नहीं भूला। उन्हें भुला पाना मुमकिन भी नहीं। उन दिनों मेरे पास एक पुरानी सेकेंड हैंड ‘मारुती 800’ कार थी। दोस्तों के साथ मैं इसी में बैठ कर ऑडिशन देने जाता था। अक्सर गाड़ी में पेट्रोल भराने लायक पैसे नहीं होते थे, इसलिए सारे दोस्त शेयर करके पेट्रोल भरवाते थे। उन दिनों जुहू चौपाटी पर जाते ही मैं पांच मिनट के लिए अपनी गाड़ी जरूर रोक देता था। यहां अक्सर फिल्मों के बड़े-बड़े पोस्टर लगे होते थे। तब मैं उन पोस्टरों को देख कर अक्सर दोस्तों से कहता था- देखना, एक दिन यहां मेरा भी पोस्टर लगेगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें