फोटो गैलरी

Hindi Newsभाजपा-शिवसेना में दरार बढ़ी

भाजपा-शिवसेना में दरार बढ़ी

महाराष्ट्र चुनाव की तारीख तय होते ही भाजपा-शिवसेना के बीच सीट बंटवारे को लेकर पड़ी दरार और बढ़ गई है। गुरुवार को भाजपा ने अल्टीमेटम दिया कि अगर शिवसेना उनके प्रस्ताव पर 12 घंटे में कोई फैसला नहीं...

भाजपा-शिवसेना में दरार बढ़ी
लाइव हिन्दुस्तान टीमThu, 18 Sep 2014 11:33 PM
ऐप पर पढ़ें

महाराष्ट्र चुनाव की तारीख तय होते ही भाजपा-शिवसेना के बीच सीट बंटवारे को लेकर पड़ी दरार और बढ़ गई है। गुरुवार को भाजपा ने अल्टीमेटम दिया कि अगर शिवसेना उनके प्रस्ताव पर 12 घंटे में कोई फैसला नहीं लेती तो वह अकेले चुनाव लड़ने को मजबूर होगी। शिवसेना ने भाजपा की इस चेतावनी को दरकिनार करते हुए अंतिम फैसले का अधिकार पार्टी प्रमुख उद्धव ठाकरे को दे दिया है।

भाजपा की दो टूक : भाजपा के उच्चपदस्थ सूत्रों के अनुसार, पांच दिन पहले पार्टी ने शिवसेना को महाराष्ट्र में सीटों के बंटवारे को लेकर एक प्रस्ताव भेजा था। लेकिन शिवसेना मुख्यमंत्री पद के साथ 150 सीटों की मांग पर अड़ी है। इस पर भाजपा ने शिवसेना से दो टूक कहा कि वह सीट बंटवारे के उनके प्रस्ताव पर 12 घंटे में अपना रुख स्पष्ट करे। ऐसा न होने पर भाजपा भारी मन से अपना अलग रास्ता तय करने को मजबूर हो जाएगी। भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने तो इस सम्मान का मुद्दा करार दिया।

शिवसेना की बैठक में नहीं निकला समाधान : भाजपा के इस रुख पर शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने पार्टी नेताओं के साथ अपने घर पर बैठक की। इसमें कोई फैसला नहीं हो सका। बैठक के बाद शिवसेना प्रवक्ता संजय राउत ने भाजपा द्वारा दिए गए अल्टीमेटम को खारिज कर दिया। उन्होंने कहा, महाराष्ट्र और शिवसेना के आत्मसम्मान पर फैसला लेने के लिए पार्टी के सभी नेताओं ने उद्धव ठाकरे को अधिकृत कर दिया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें