फोटो गैलरी

Hindi Newsलखनऊ में 10 दिनी पुस्तक मेला शुक्रवार से

लखनऊ में 10 दिनी पुस्तक मेला शुक्रवार से

उत्तर प्रदेश की राजधानी में 10 दिवसीय पुस्तक मेला शुक्रवार से राणा प्रताप मार्ग स्थित मोती महल लॉन में लगाया जाएगा। नई दिल्ली के बुक सेलर्स एसोसिएशन व लखनऊ के प्रकाशकों के साथ मिलकर किए जा रहे इस...

लखनऊ में 10 दिनी पुस्तक मेला शुक्रवार से
एजेंसीWed, 17 Sep 2014 11:52 AM
ऐप पर पढ़ें

उत्तर प्रदेश की राजधानी में 10 दिवसीय पुस्तक मेला शुक्रवार से राणा प्रताप मार्ग स्थित मोती महल लॉन में लगाया जाएगा। नई दिल्ली के बुक सेलर्स एसोसिएशन व लखनऊ के प्रकाशकों के साथ मिलकर किए जा रहे इस आयोजन का उद्घाटन राज्यपाल राम नाइक शाम पांच बजे करेंगे। पुस्तक मेला 19 से 28 सितंबर तक रोजाना चलेगा।

संयोजक देवराज अरोड़ा व उमेश ढल ने बताया कि इस पुस्तक मेले में दिल्ली व राजधानी के कई प्रकाशक भाग ले रहे हैं। इनमें से विद्या प्रकाशन मंदिर, साहित्य भंडार, दिल्ली प्रेस व मैपेल प्रेस इंडिया शामिल हैं।

आयोजकों ने बताया कि इस वर्ष मेले में 200 स्टालों की व्यवस्था की गई है। इसके बावजूद कई दुकानदारों को स्टॉल नहीं दिया जा सका है।

अरोड़ा ने बताया कि पुस्तक मेले के साथ ही मुख्य सांस्कृतिक पंडाल ‘गंगा’ व एक अन्य प्रतियोगिता पंडाल ‘गोमती युवा मंच’ पर कई कार्यक्रम भी आयोजित किए जाएंगे। आयोजन समिति की सदस्य ज्योति रतन ने बताया कि बच्चों के लिए नृत्य, गीत-संगीत, कार्टून, सुलेख, फैंसी ड्रेस व पेंटिंग प्रतियोगिताएं रोजाना आयोजित की जाएंगी।

उन्होंने बताया कि मुख्य पंडाल पर पुस्तक मेले का खास आकर्षण लेखक से मिलिए कार्यक्रम व अन्य पुस्तकों का लोकापर्ण इत्यादि रोजाना किया जाएगा। मेले के समापन समारोह में 28 सितंबर की शाम जिलाधिकारी राजशेखर चुनिंदा स्टॉल धारकों को सम्मानित करेंगे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें