फोटो गैलरी

Hindi Newsकांग्रेस, एआईयूडीएफ ने असम में जीती एक-एक सीट

कांग्रेस, एआईयूडीएफ ने असम में जीती एक-एक सीट

कांग्रेस और एआईयूडीएफ ने असम विधानसभा उपचुनाव में एक-एक सीट जीती है, जबकि एक अन्य पर भाजपा आगे चल रही है। चुनाव विभाग के अनुसार एआईडीयूएफ के अब्दुर रहीम अजमल ने जमुनामुख सीट पर जीत हासिल कर कांग्रेस...

कांग्रेस, एआईयूडीएफ ने असम में जीती एक-एक सीट
एजेंसीTue, 16 Sep 2014 04:21 PM
ऐप पर पढ़ें

कांग्रेस और एआईयूडीएफ ने असम विधानसभा उपचुनाव में एक-एक सीट जीती है, जबकि एक अन्य पर भाजपा आगे चल रही है। चुनाव विभाग के अनुसार एआईडीयूएफ के अब्दुर रहीम अजमल ने जमुनामुख सीट पर जीत हासिल कर कांग्रेस के बशीर उददीन लश्कर को 22 हजार 959 वोटों से हराया।

एआईडीयूएफ के अध्यक्ष बदरुद्दीन अजमल के बेटे अब्दुर रहीम अजमल ने 62 हजार 153 वोट हासिल कर सीट बरकरार रखी, जबकि उनके निकटतम प्रतिद्वंद्वी लश्कर को 39 हजार 194 वोट मिले। सत्तारूढ़ कांग्रेस ने लखीनपुर सीट बरकरार रखी और इसके उम्मीदवार राजदीप गोआला ने भाजपा के अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी संजय ठाकुर को 9,172 मतों से हराया। गोआला को 40 हजार 90 मत मिले, जबकि ठाकुर के खाते में 30 हजार 918 मत गए। सिल्चर में भाजपा के दिलीप कुमार पॉल कांग्रेस के अरुण दत्ता मजूमदार से आगे हैं।

लखीनपुर सीट के विधायक एवं राजदीप गोआला के पिता दिनेश प्रसाद गोआला के निधन के कारण इस पर उपचुनाव आवश्यक हो गया था। सिल्चर से कांग्रेस विधायक सुष्मिता देव और जमुनामुख से एआईयूडीएफ के विधायक मोहम्मद सिराजुद्दीन अजमल के लोकसभा के लिए निर्वाचित होने के बाद ये सीटें रिक्त हो गई थीं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें