फोटो गैलरी

Hindi Newsआईओए की सदस्यता ले बॉक्सिंग इंडिया : एआईबीए

आईओए की सदस्यता ले बॉक्सिंग इंडिया : एआईबीए

बॉक्सिंग इंडिया को अस्थायी मान्यता देने के बाद अंतरराष्ट्रीय मुक्केबाजी संघ ने नवनिर्वाचित ईकाई को आईओए की सदस्यता लेने को कहा है। इसने यह भी स्पष्ट किया है कि यह लंबे समय तक तदर्थ समिति के साथ काम...

आईओए की सदस्यता ले बॉक्सिंग इंडिया : एआईबीए
एजेंसीTue, 16 Sep 2014 03:40 PM
ऐप पर पढ़ें

बॉक्सिंग इंडिया को अस्थायी मान्यता देने के बाद अंतरराष्ट्रीय मुक्केबाजी संघ ने नवनिर्वाचित ईकाई को आईओए की सदस्यता लेने को कहा है। इसने यह भी स्पष्ट किया है कि यह लंबे समय तक तदर्थ समिति के साथ काम नहीं करेगा।
     
एआईबीए ने एक बयान में कहा कि अब भारतीय ओलंपिक संघ की तदर्थ समिति भारत में मुक्केबाजी की नुमाइंदगी नहीं करेगी। मुक्केबाजी से जुड़े सभी मसलों का संचालन एआईबीए के साथ मिलकर बॉक्सिंग इंडिया करेगा जिसमें सभी स्तर के टूर्नामेंट भी शामिल हैं।
    
इसने आगे कहा कि एआईबीए उम्मीद करता है कि बॉक्सिंग इंडिया आईओए की सदस्यता लेगा और निकट भविष्य में आईओसी चार्टर के तहत मान्यता हासिल करेगा। आईओए द्वारा नियुक्त छह सदस्यीय तदर्थ समिति अभी तक भारतीय मुक्केबाजी के कुछ मसलों का संचालन कर रही थी। एआईबीए ने कल बॉक्सिंग इंडिया को अस्थायी मान्यता दे दी है।
    
एआईबीए अध्यक्ष डॉक्टर चिंग कुओ वू ने बॉक्सिंग इंडिया के अध्यक्ष संदीप जाजोदिया को पत्र लिखकर इसकी पुष्टि की जिसे नवंबर में एआईबीए की कांग्रेस में मंजूरी दे दी जायेगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें