फोटो गैलरी

Hindi Newsपीड़ित को बाढ़ राहत की राशि शीघ्र मुहैया करे सरकारः मोदी

पीड़ित को बाढ़ राहत की राशि शीघ्र मुहैया करे सरकारः मोदी

गिरियक में ही नहीं, पूरे जिले में बाढ़ राहत की राशि पीड़ित परिवार को सरकार शीघ्र मुहैया कराये। यह बात पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने भाजपा द्वारा आयोजित एक दिवसीय धरनासभा को संबोधित करते हुए...

पीड़ित को बाढ़ राहत की राशि शीघ्र मुहैया करे सरकारः मोदी
लाइव हिन्दुस्तान टीमMon, 15 Sep 2014 08:10 PM
ऐप पर पढ़ें

गिरियक में ही नहीं, पूरे जिले में बाढ़ राहत की राशि पीड़ित परिवार को सरकार शीघ्र मुहैया कराये। यह बात पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने भाजपा द्वारा आयोजित एक दिवसीय धरनासभा को संबोधित करते हुए कहीं। उन्होंने कहा कि जिले में एक माह पहले बाढ़ आयी थी, लेकिन बाढ़ राहत की राशि नहीं बांटी गयी है। इससे सरकार की मंशा उजागर होती है। राज्य सरकार बाढ़ के प्रति कितनी संवेदनशील है यह साफ पता चलता है।

मोदी ने राज्य सरकार से मांग की कि किसानों को 25 हजार रुपये प्रति हेक्टेयर अनुदान देकर बाढ़ से हुई फसलों की क्षति की भरपाई करे। जिले के और प्रखंडों में 20 से 25 प्रतिशत लोगों के बीच बाढ़ राहत की राशि बांटी जा चुकी है लेकिन गिरियक में आज तक किसी भी तरह की राशि क्यों नहीं बांटी गई।

पूर्व उपमुख्यमंत्री ने कहा कि पीड़ित परिवार को बर्तन के लिए 14 सौ और कपड़े के लिए 13 सौ रुपये देने का प्रावधान है। लेकिन यहां सरकार के द्वारा पीड़ित को मात्र दो हजार रुपये और एक क्विटंल अनाज ही दिया जा रहा है। समय रहते सरकार के द्वारा पीड़ित को बाढ़ राहत की राशि नहीं दी गयी तो हमलोग जिले में अनशन कर सड़क जाम करेंगे।

बाढ़ में जिनकी जान गयी है सरकार के तरफ से अभी तक दो लाख रुपये का मुआवजा भी नहीं दिया गया है। बाढ़ से गाय और भैंस की मौत हो जाने पर सरकार के द्वारा 16 हजार रुपये देने का प्रावधान है। सरकार को किसानों की कर्ज वसूली, बिजली बिल एवं लगान की वसूली को तत्काल रोक देनी चाहिए।

भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष विश्वनाथ भगत, पूर्व मंत्री सत्यदेव नारायण आर्य, जिला अध्यक्ष ई. रविशंकर, राम सागर सिंह, रामचन्द्र प्रसाद, अरुण सिंह, श्यामकिशोर सिंह,अंछू साव, धीरज सिंह, राजेश कुमार, रामनरेश सिंह, गुड्डू सिंह, प्रकाश पटेल आदि शामिल थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें