फोटो गैलरी

Hindi Newsआघात के बाद मरीन इटली लौटने का इच्छुक

आघात के बाद मरीन इटली लौटने का इच्छुक

भारत में मछुआरे की हत्या के दो आरोपी इतालवी मरीनों में से एक मासिमिलियानो लातोरे ने मामूली आघात जैसी स्थिति से गुजरने के बाद उच्चतम न्यायालय से अनुरोध किया है कि जल्द और पूरी तरह ठीक होने के लिए उसे...

आघात के बाद मरीन इटली लौटने का इच्छुक
एजेंसीSun, 07 Sep 2014 03:38 PM
ऐप पर पढ़ें

भारत में मछुआरे की हत्या के दो आरोपी इतालवी मरीनों में से एक मासिमिलियानो लातोरे ने मामूली आघात जैसी स्थिति से गुजरने के बाद उच्चतम न्यायालय से अनुरोध किया है कि जल्द और पूरी तरह ठीक होने के लिए उसे इटली वापस जाने की अनुमति दी जाए।

एएनएसए समाचार एजेंसी ने इतालवी रक्षा मंत्रालय के हवाले से कहा है कि लातोरे के वकीलों ने भारत के उच्चतम न्यायालय में एक याचिका दाखिल कर उसे जल्द और पूरी तरह स्वस्थ होने के लिए इटली जाने की अनुमति देने का आग्रह किया है। मामले की शुरुआती सुनवाई कल होनी है।

एजेंसी ने कहा है कि लातोरे की वापसी के लिए आग्रह का कारण उसकी बीमारी है जिसकी वजह से उसे पिछले रविवार को नई दिल्ली में एक अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा था। इस सप्ताह के शुरू में लातोरे को मामूली आघात जैसी स्थिति से गुजरने के कारण अस्पताल में दाखिल कराया गया था। इटली के रक्षा मंत्री रोबेर्ता पिनोटी उसकी हालत के बारे में जानकारी लेने तथा उसके परिवार के प्रति समर्थन जताने के लिए विमान से यहां आए थे। लातोरे का परिवार भारत में उसके साथ ही है।

समाचार एजेंसी ने डॉक्टरों को यह कहते हुए उद्धत किया कि रक्त की आपूर्ति बाधित होने या मामूली सेरेब्रल इश्चेमिया की वजह से लातोरे बेहोश हो गया था जिसके बाद उसे अस्पताल लाया गया और तंत्रिका विभाग में इलाज का उस पर सकारात्मक असर हुआ है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें