फोटो गैलरी

Hindi Newsबोको हराम का नाइजीरियाई शहरों पर कब्जा, हजारों विस्थापित

बोको हराम का नाइजीरियाई शहरों पर कब्जा, हजारों विस्थापित

नाइजीरिया के उत्तर पूर्वी अदमावा राज्य में बोको हराम के उग्रवादियों द्वारा कब्जे में लिए गए एक बड़े शहर को उनसे मुक्त कराने में सेना की नाकामी के बाद कई गांवों और शहरों के लोग भयभीत हो कर अन्यत्र चले...

बोको हराम का नाइजीरियाई शहरों पर कब्जा, हजारों विस्थापित
एजेंसीWed, 26 Nov 2014 10:38 AM
ऐप पर पढ़ें

नाइजीरिया के उत्तर पूर्वी अदमावा राज्य में बोको हराम के उग्रवादियों द्वारा कब्जे में लिए गए एक बड़े शहर को उनसे मुक्त कराने में सेना की नाकामी के बाद कई गांवों और शहरों के लोग भयभीत हो कर अन्यत्र चले गए हैं।
   
स्थानीय निवासियों ने बताया कि मदगाली, गुलाक और मिचिका शहरों तथा आसपास के गांवों के कई लोग बीते दो दिन में अन्यत्र चले गए हैं। सेना ने मदगाली शहर को बोको हराम के उग्रवादियों के कब्जे से मुक्त कराने का प्रयास किया था लेकिन वह नाकाम रही।
   
गुलाक से 76 किमी दूर मुबी शहर चले गए बेलो अलारम्मा ने बताया मदगाली, गुलाक और मिचिका के सभी लोग अपने घर छोड़ कर पहाड़ी हिस्सों और मुबी शहर में चले गए हैं। सैनिकों ने मदगाली शहर को उग्रवादियों के कब्जे से मुक्त कराने और उग्रवादियों को पीछे धकेलने के लिए कोशिश की लेकिन वे असफल रहे।
   
अलारम्मा ने बताया कि अदमावा राज्य में मदगाली के स्थानीय प्रशासन का मुख्यालय गुलाक पर अब बोको हराम का नियंत्रण है। रक्षा मुख्यालय के प्रवक्ता मेजर जनरल क्रिस ओलुकोलादे ने बोको हराम द्वारा क्षेत्र के बड़े इलाकों पर कब्जा किए जाने पर कोई भी टिप्पणी करने से मना कर दिया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें