फोटो गैलरी

Hindi Newsइस्लामिक स्टेट का एक और कहर, 800 सैनिकों की हत्या

इस्लामिक स्टेट का एक और कहर, 800 सैनिकों की हत्या

इराक में सैनिकों की निर्मम हत्या करने की एक और घटना का खुलासा हुआ है। जिसमें इस्लामिक स्टेट के आतंकवादियों ने 800 इराकी सैनिकों को एक जगह इकट्टा करके मौत के घाट उतार दिया था।...

इस्लामिक स्टेट का एक और कहर, 800 सैनिकों की हत्या
एजेंसीSat, 06 Sep 2014 03:07 PM
ऐप पर पढ़ें

इराक में सैनिकों की निर्मम हत्या करने की एक और घटना का खुलासा हुआ है। जिसमें इस्लामिक स्टेट के आतंकवादियों ने 800 इराकी सैनिकों को एक जगह इकट्टा करके मौत के घाट उतार दिया था।
        
इन आतंकवादियों का शिकार होने से बचे सैनिकों ने बताया है कि इस्लामिक स्टेट के आतंकवादियों ने दस-दस सैनिकों की कतार बनाई और सभी 800 सैनिकों को गोलियों से भून डाला था। इनमें से केवल 20 सैनिक ही जिंदा बचे हैं।
       
जान बचाकर भागने में कामयाब रहे 24 वर्षीय मोहम्मद मजुलहामोद ने दक्षिण बगदाद के दिवानिआ स्थित अपने घर में उन खौफनाक अनुभव पत्रकारों से साझा करते हुए बताया कि वह इसलिए बच गया क्योंकि उसने अपने आप को एक सुन्नी मुस्लिम बताया था।
      
हामोद को आतंकवादियों ने जून में 11 दिन के लिए अपनी कैद में रखा था और इन आतंकवादियों ने उसी दौरान इस सामूहिक हत्याकांड को अंजाम दिया था। वह 1500 सैनिकों के उस समूह में से जिन्होंने हाल में प्रशिक्षण लिया था और इस समूह को तिकरित शहर के निकट स्पीचर कैंप भेजा गया था।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें