फोटो गैलरी

Hindi Newsलाइबेरिया में इबोला से प्रभावित नर्सें हड़ताल पर गईं

लाइबेरिया में इबोला से प्रभावित नर्सें हड़ताल पर गईं

लाइबेरिया के सबसे बड़े अस्पताल की नर्सें अच्छी तनख्वाह और जानलेवा इबोला महामारी से बचाव के लिए बेहतर उपकरणों की मांग को लेकर हड़ताल पर चली गईं हैं। इबोला से पश्चिम अफ्रीकी देश में सैकड़ों लोगों की मौत...

लाइबेरिया में इबोला से प्रभावित नर्सें हड़ताल पर गईं
एजेंसीTue, 02 Sep 2014 10:52 AM
ऐप पर पढ़ें

लाइबेरिया के सबसे बड़े अस्पताल की नर्सें अच्छी तनख्वाह और जानलेवा इबोला महामारी से बचाव के लिए बेहतर उपकरणों की मांग को लेकर हड़ताल पर चली गईं हैं। इबोला से पश्चिम अफ्रीकी देश में सैकड़ों लोगों की मौत हो गई है।

मोनरोविआ के जॉन एफ कैनेडी अस्पताल की हड़ताली नर्सों के प्रवक्ता जॉन तुगबेह ने कल कहा कि नर्सें तब तक काम पर नहीं लौटेंगी जब तक कि उन्हें व्यक्तिगत सुरक्षा प्रणाली की आपूर्ति नहीं कर दी जाती। उन्होंने कहा, इबोला के सामने आने के वक्त से हमारे पास काम करने के लिए किसी तरह के कोई सुरक्षा उपकरण नहीं हैं। नतीजतन, कई डॉक्टरों को संक्रमण हो गया है। जब तक हमें सुरक्षा प्रणाली नहीं मिल जाती तब तक हम घरों में ही रहेंगे।

इबोला संक्रमित शरीर के संपर्क में आने से दूसरे व्यक्ति में फैल जाता है। इससे इस साल के शुरू से अब तक चार देशों में 1500 लोगों की मौत हो चुकी है। अकेले लाइबेरिया में ही करीब 700 लोगों की मौत हुई है।

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें