फोटो गैलरी

Hindi Newsमिड-डे मिल में डिब्बाबंद भोजन का प्रस्ताव नहीं: ईरानी

मिड-डे मिल में डिब्बाबंद भोजन का प्रस्ताव नहीं: ईरानी

मानव संसाधन विकास मंत्री स्मृति ईरानी ने कुछ डिव्बाबंद भोजन में अत्यधिक चीनी तथा वसा होने की शिकायत पेप्सी कंपनी से की है। साथ ही मिड-डे मिल योजना में प्रसंस्कृत भोजन देने के किसी प्रस्ताव से इंकार...

मिड-डे मिल में डिब्बाबंद भोजन का प्रस्ताव नहीं: ईरानी
एजेंसीThu, 28 Aug 2014 03:52 PM
ऐप पर पढ़ें

मानव संसाधन विकास मंत्री स्मृति ईरानी ने कुछ डिव्बाबंद भोजन में अत्यधिक चीनी तथा वसा होने की शिकायत पेप्सी कंपनी से की है। साथ ही मिड-डे मिल योजना में प्रसंस्कृत भोजन देने के किसी प्रस्ताव से इंकार किया है।
 
ईरानी ने गत दिनों पेप्सी कंपनी की मुख्य कार्यकारी अधिकारी इंदिरा नूई के साथ मुलाकात में इस बात की शिकायत की। उन्होंने नूई को बताया कि सरकार कुछ डिब्बाबंद भोजनों में अत्यधिक चीनी तथा वसा होने से चिंतित है। नूई ने उन्हें बताया कि उनकी कंपनी बाजार में स्वास्थ्य की दृष्टि से अच्छे भोजन पर ध्यान दे रही है।
 
ईरानी ने नूई से इस बात पर भी चर्चा की कि मीडिया में ऐसी खबरें छपी हैं कि मिड-डे मिल योजना में डिब्बाबंद भोजन दिया जाएगा, पर इस तरह का कोई भोजन देने का कोई प्रस्ताव नहीं है। उन्होंने नूई से कहा कि शहरों में स्कूल जाने वाले बच्चों के लिए पौष्टिक खाद्य पदार्थ बनाने पर कंपनियां विचार करें, क्‍योंकि कामकाजी महिलाओं को अपने बच्चों को सुबह-सुबह टिफिन तैयार करने में दिक्‍कत होती है। इससे बच्चों को पौष्टिक तथा स्वादयुक्‍त भोजन मिल सकेगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें