फोटो गैलरी

Hindi Newsविश्व कप के लिए गेंदबाजी सुधारने में जुटे स्मिथ

विश्व कप के लिए गेंदबाजी सुधारने में जुटे स्मिथ

ऑस्ट्रेलिया के मध्यमक्रम के बल्लेबाज स्टीव स्मिथ का विश्व कप में खेलने का सपना बहुत हद तक उनकी स्पिन गेंदबाजी के प्रदर्शन पर भी निर्भर करेगा। स्मिथ को जिम्बाब्वे दौरे पर हरारे में सोमवार से शुरू हो...

विश्व कप के लिए गेंदबाजी सुधारने में जुटे स्मिथ
एजेंसीSun, 24 Aug 2014 06:48 PM
ऐप पर पढ़ें

ऑस्ट्रेलिया के मध्यमक्रम के बल्लेबाज स्टीव स्मिथ का विश्व कप में खेलने का सपना बहुत हद तक उनकी स्पिन गेंदबाजी के प्रदर्शन पर भी निर्भर करेगा।

स्मिथ को जिम्बाब्वे दौरे पर हरारे में सोमवार से शुरू हो रही त्रिकोणीय एकदिवसीय सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम में शामिल किया गया है। दक्षिण अफ्रीका और मेजबान जिम्बाब्वे सीरीज में हिस्सा लेने वाली दो अन्य टीमें हैं।

ऑस्ट्रेलिया की ओर से 34 एकदिवसीय खेल चुके स्मिथ ने पिछले 18 महीनों में केवल एक अंतर्राष्ट्रीय एकदिवसीय मैच खेला है। स्मिथ का हालांकि 2013-14 का टेस्ट सत्र बेहद शानदार रहा और उन्होंने नौ टेस्ट मैचों में चार शतक जमाए।

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) की वेबसाइट क्रिकेट डॉट कॉम डॉट एयू से बात करते हुए स्मिथ ने कहा, ‘‘मेरा पहला ध्यान बल्लेबाजी पर ही है। मैं अपने प्रदर्शन से फिलहाल खुश हूं और कोशिश कर रहा हूं कि मेरी गेंदबाजी में भी सुधार हो।’’

ऑस्ट्रेलिया पास भी जिम्बाब्वे के खिलाफ सीरीज के पहले मैच में स्मिथ को लेकर प्रयोग करने का मौका होगा। स्मिथ लेग स्पिन गेंदबाजी करते हैं और वनडे मैचों में 35.45 की औसत से 22 विकेट भी हासिल कर चुके हैं।

स्मिथ ने कहा, ‘‘मुझे उम्मीद है कि मैच के दौरान गेंदबाजी करने का मौका मिलेगा। वैसे भी मुझे कहा गया है कि मैं अपनी गेंदबाजी पर और ज्यादा ध्यान दूं।’’

गौरतलब है कि ऑस्ट्रेलियाई टीम में शेन वॉटसन, ग्लेन मैक्सवेल जैसे हरफनमौला खिलाड़ियों और टी-20 टीम के कप्तान जॉर्ज बेली की मौजूदगी में टीम के मध्यमक्रम में अपनी जगह पक्की करना एक मुश्किल काम है।

निश्चित तौर पर स्मिथ भी इसे जानते होंगे। स्मिथ ने कहा, ‘‘मेरे दिमाग में अभी विश्व कप है और मैं इसमें खेलना चाहता हूं।’’

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें