फोटो गैलरी

Hindi Newsउत्तराखंड: भारी बारिश ओर भूस्खलन से 26 के मारे जाने की सूचना

उत्तराखंड: भारी बारिश ओर भूस्खलन से 26 के मारे जाने की सूचना

प्रदेश में भारी बारिश, भूस्खलन और बादल फटने की अलग-अलग घटनाओं में 26 लोगों के मारे जाने की सूचना है। राजधानी देहरादून में ही पिछले 48 घंटे में हुई मुसलाधार बारिश से काफी नुकसान हुआ। राजपुर के काठ...

उत्तराखंड: भारी बारिश ओर भूस्खलन से 26 के मारे जाने की सूचना
लाइव हिन्दुस्तान टीमSat, 16 Aug 2014 04:33 PM
ऐप पर पढ़ें

प्रदेश में भारी बारिश, भूस्खलन और बादल फटने की अलग-अलग घटनाओं में 26 लोगों के मारे जाने की सूचना है। राजधानी देहरादून में ही पिछले 48 घंटे में हुई मुसलाधार बारिश से काफी नुकसान हुआ। राजपुर के काठ बंगला क्षेत्र में शुक्रवार की देर रात दो बजे पहाड़ी दरकने से तीन मकान टूट गए। जिसमें सात लोग जिंदा दफन हो गए। एक महिला चंद्रकला को छह घंटे बाद मलबे पुलिस और एसडीआरएफ की टीम ने निकाला। एक छात्र नेता तेज बहाव में बह गया। उसका कुछ पता नहीं चला।

रायपुर के मालदेवता में 500 मीटर सड़क बहने से दर्जनों गांव का राजधानी से संपर्क कट गया है। जबकि रिस्पना और बिंदाल के तट पर बसी बस्तियों में भी काफी नुकसान हुआ है। प्रशासन ने स्कूलों में एहतिहात के तौर पर छुट्टी कर दी है।

पौड़ी जिले में दो जगह बादल फटने की घटनाओं में 10 लोग मारे गए। तहसील यमकेश्वर के ग्राम दियूली व जामल में पांच लोग मारे गए, दो भवन पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हुए। तहसील पौड़ी के कल्जीखाल ब्लाक के ग्राम नौड़ी में दो व्यक्ति (एक पुरुष एक महिला) की मौत हो गई। दो भवन पूरी तरह से क्षतिगस्त हो गए।

तहसील लैंसडाउन के ब्लाक द्वारीखाली के तहत ग्राम परसोली और सिमली कुटी में बादल फटने से पांच लोग मारे गए। 4 भवन पूरी तरह से ध्वस्त हो गए। जिले में कुल 14 लोग मारे गए और 8 भवन पूर्ण रूप से क्षतिग्रस्त हो गए।

पिथौरागढ़ जिले की मुनस्यारी तहसील के अंतर्गत गिनीबैंड व गिरगांव के बीच गड्यार गाड में 3 व्यक्तियों की पानी के तेज बहाव में बहने की सूचना है। एक व्यक्ति की मौत हो गई है। दो घायल बताए जा रहे हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें