फोटो गैलरी

Hindi Newsअब अजय को भी चाहिए सॉलिड ‘किक’

अब अजय को भी चाहिए सॉलिड ‘किक’

इस शुक्रवार दो फिल्में रिलीज हुई हैं। एक तो रोहित शेट्टी के निर्देशन में बनी ‘सिंघम’ फिल्म का सीक्वल ‘सिंघम रिटर्न्स’ और दूसरी मूल ‘सिंघम’ और ‘सिंघम 2’...

अब अजय को भी चाहिए सॉलिड ‘किक’
लाइव हिन्दुस्तान टीमFri, 15 Aug 2014 11:32 PM
ऐप पर पढ़ें

इस शुक्रवार दो फिल्में रिलीज हुई हैं। एक तो रोहित शेट्टी के निर्देशन में बनी ‘सिंघम’ फिल्म का सीक्वल ‘सिंघम रिटर्न्स’ और दूसरी मूल ‘सिंघम’ और ‘सिंघम 2’ फिल्म के अभिनेता सूर्या की तमिल एक्शन थ्रिलर फिल्म ‘अंजन’, जिसकी तस्वीर इस खबर के साथ लगी है।

देवगन को ‘सिंघम रिटर्न्स’ से बहुत उम्मीदें हैं। इसकी सबसे बड़ी वजह है उनकी पिछली दो फिल्मों ‘हिम्मतवाला’ व ‘सत्याग्रह’ का बॉक्स ऑफिस पर लुढ़क जाना। पिछले दो सालों से अजय भी साथी कलाकारों की तरह 100 करोड़ी फिल्म के इंतजार में है। देखा जाए तो पिछले चार-पांच साल से अजय का करियर बस कुछ ऐसे ही चल रहा है। 2010 में ‘गोलमाल 3’ के बाद जब ‘टूनपुर का सुपरहीरो’ और ‘दिल तो बच्चा है जी’ ने कुछ खास कमाल नहीं दिखाया तो उन्हें ‘सिंघम’ से बड़ा सहारा मिला।

‘सिंघम’ के 100 करोड़ पार करने से न केवल अजय को, बल्कि इसके निर्माता रिलायंस एंटरटेनमेंट को भी सहारा मिला, लेकिन इसके बाद आई ‘रास्कल्स’ और ‘तेज’ ने फिर से अजय को निराश किया। इन फिल्मों से पैसों का तो नुकसान हुआ ही, अजय की इमेज की भी खूब किरकिरी हुई, पर इसके बाद आई फिल्मों जैसे ‘बोल बच्चन’ और ‘सन ऑफ सरदार’ से बात कुछ हद तक संभल गई। पर सब जानते हैं कि रोहित शेट्टी की ‘बोल बच्चन’ 100 करोड़ तक कैसे हांफते-हांफते पहुंची थी और ‘सन ऑफ सरदार’ को कैसे फेस्टिव सीजन का फायदा मिला था। अब अजय देवगन को ‘सिंघम रिटर्न्स’ से बड़ी आस है। उन्हें भी सलमान खान की तरह एक 100-200 करोड़ी ‘किक’ चाहिए।

अब बात साउथ की फिल्म के इस पोस्टर की। ये पोस्टर तमिल की एक्शन थ्रिलर फिल्म ‘अंजन’ का है, जो कल पूरे दक्षिण भारत में रिलीज हुई है और इसमें साउथ के सुपर स्टार सूर्या की मुख्य भूमिका है। विद्युत जामवाल सह-कलाकार हैं, मनोज वाजपेयी तथा दिलीप ताहिल के निगेटिव रोल्स हैं। इसके अलावा फिल्म में राजपाल यादव भी हैं, मुरली शर्मा और चेतन हंसराज के अलावा चित्रांगदा सिंह और मरियम जकारिया के आइटम नंबर भी हैं। यानी हिंदी पट्टी के कलाकारों को दक्षिण में भुनाने की पूरी तैयारी। फिल्म के ट्रेलर को यू-टय़ूब पर 10 लाख से ज्यादा हिट्स मिल चुके हैं।

सूर्या वही हैं, जिनकी ‘सिंघम’ और ‘सिंघम 2’ के हिंदी रीमेक में अजय ने काम किया है। यहां सूर्या की ‘सिंघम 2’ के बारे में बता दें कि यह फिल्म पिछले साल जुलाई में रिलीज हुई थी और इसे दर्शकों ने तो पसंद किया ही था, समीक्षकों की भी खूब वाहवाही मिली थी। फिल्म ने साउथ में 100 करोड़ से ऊपर की कमाई की। इसका बजट करीब 42 करोड़ के आस-पास था। विदेश में भी इसे अच्छा रिस्पांस मिला। पर जब ‘सिंघम 2’ को पिछले साल अगस्त में हिंदी में डब करके रिलीज किया गया तो उसे हिंदी पट्टी में कुछ खास रिस्पांस नहीं मिला।

बेशक, यहां दर्शक अपने बाजीराव सिंघम को ही देखना पसंद करते होंगे, लेकिन ‘अंजन’ को साउथ में बहुत अच्छा रिस्पांस मिलने की संभावना जताई जा रही है। ‘अंजन’ यूटीवी मोशन पिक्चर्स की पेशकश है, जिसके हिंदी रीमेक की भी पूरी संभावना है। मौजूदा ट्रेंड को देखते हुए तो यही कहा जा सकता है कि आने वाले दिनों में न जाने कौन निर्माता-निर्देशक इसके राइट्स खरीद ले और इसका हिंदी संस्करण बना दे। सूर्या की जहरीली आंखें देख शायद इसके हिंदी रीमेक में अजय, सलमान या अक्षय ही फिट बैठ जाएं।                                       

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें