फोटो गैलरी

Hindi Newsसहारा को होटल बिक्री के लिए 15 दिन और मिले

सहारा को होटल बिक्री के लिए 15 दिन और मिले

सहारा प्रमुख सुब्रत राय को अपनी जमानत के लिए दस हजार करोड़ रुपए जुटाने के लिये तिहाड़ जेल परिसर में बनाये गए मेहमान कक्ष में संभावित खरीदारों से बातचीत का 15 दिन का और समय मिल गया है।...

सहारा को होटल बिक्री के लिए 15 दिन और मिले
एजेंसीThu, 14 Aug 2014 04:48 PM
ऐप पर पढ़ें

सहारा प्रमुख सुब्रत राय को अपनी जमानत के लिए दस हजार करोड़ रुपए जुटाने के लिये तिहाड़ जेल परिसर में बनाये गए मेहमान कक्ष में संभावित खरीदारों से बातचीत का 15 दिन का और समय मिल गया है।
     
सुप्रीम कोर्ट ने आज सहारा प्रमुख के इस अनुरोध को मंजूर करते हुए कहा कि उन्हें 15 दिन का समय और दिया जाता है लेकिन साथ ही शीर्ष न्यायालय ने कहा कि आगे और समय बढ़ाने पर विचार नहीं किया जाएगा।
    
इससे पहले शीर्ष अदालत ने जेल परिसर में बनाए गए विशेष कक्ष में रहकर श्री राय को संभावित खरीदारों से बातचीत के लिए 10 कार्य दिवस का समय दिया था। वह पांच अगस्त से इस कक्ष में रह रहे हैं। पूर्व में मंजूर की गई अवधि 20 अगस्त को समाप्त होगी।
    
श्री राय ने शीर्ष अदालत को बताया कि वह लंदन ग्रासवेनोर हाउस को बेचने के लिए बैंक ऑफ चीन के अनुमान की तुलना में 46 प्रतिशत अधिक राशि पर बातचीत करने में सफल हुए हैं। उन्होंने न्यायालय को यह भी बताया कि एक विदेशी बैंक 5000 करोड़ रुपए की बैंक गारंटी देने को तैयार हो गया है लेकिन उन्होंने बैंक और होटल के खरीदार का नाम सार्वजनिक करने से इंकार किया। 
  
सहारा प्रमुख बाजार नियामक भारतीय प्रतिभूति एवं विनिमय बोर्ड (सेबी) के साथ चल रहे विवाद में चार मार्च से तिहाड़ जेल में हैं। समूह के दो निदेशक भी तिहाड़ जेल में बंद हैं। सुप्रीम कोर्ट ने सहारा प्रमुख को जमानत के लिए दस हजार करोड़ रुपए की नगद राशि जमा कराने को कहा था। इसमें से पांच हजार रुपए नगद और इतनी ही राशि की बैंक गारंटी देनी है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें