फोटो गैलरी

Hindi Newsरेलवे परिचालन में नहीं होगी एफडीआई की अनुमति: सरकार

रेलवे परिचालन में नहीं होगी एफडीआई की अनुमति: सरकार

रेलवे के बुनियादी ढांचे में विदेशी निवेश की अनुमति देने के एक दिन बाद रेलमंत्री डीवी सदानंद गौड़ा ने आज स्पष्ट किया कि रेलवे के परिचालन क्षेत्र में प्रत्यक्ष विदेशी निवेश (एफडीआई) की अनुमति नहीं होगी।...

रेलवे परिचालन में नहीं होगी एफडीआई की अनुमति: सरकार
एजेंसीThu, 07 Aug 2014 05:36 PM
ऐप पर पढ़ें

रेलवे के बुनियादी ढांचे में विदेशी निवेश की अनुमति देने के एक दिन बाद रेलमंत्री डीवी सदानंद गौड़ा ने आज स्पष्ट किया कि रेलवे के परिचालन क्षेत्र में प्रत्यक्ष विदेशी निवेश (एफडीआई) की अनुमति नहीं होगी। विपक्षी दलों द्वारा रेलवे में एफडीआई की आलोचना के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने यह बात कही।

उन्होंने संसद भवन के बाहर संवाददाताओं से कहा कि जहां तक रेलवे के परिचालन खंड का सवाल है, निश्चित रूप से हम एफडीआई की अनुमति नहीं दे रहे हैं। यह केवल रेलवे के बुनियादी ढांचा तथा अन्य क्षेत्रों में है। गौड़ा ने कहा कि रेलवे विदेशी निवेश आकर्षित कर पायेगी या नहीं यह जानने के लिए अभी कुछ महीने इंतजार करना होगा।

उल्लेखनीय है कि सरकार ने कल रक्षा क्षेत्र में प्रत्यक्ष विदेशी निवेश (एफडीआई) सीमा बढ़ाकर 49 प्रतिशत करने और रेलवे के हाई-स्पीड ट्रेन जैसे ढांचागत क्षेत्र में विदेशी निवेश खोलने के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की अध्यक्षता में यहां हुई केन्द्रीय मंत्रिमंडल की बैठक में ये फैसले किए गए। रेलगाड़ियों में खराब खाना परोसे जाने के मामलों पर गौड़ा ने कहा कि कैटरर के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जा रही है और जुर्माना लगाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि आपने देखा होगा कि कुछ कदम उठाए गए हैं। कैटरर के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जा रही है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें