फोटो गैलरी

Hindi Newsभारत पर छींटाकशी जारी रखे एंडरसन: वान

भारत पर छींटाकशी जारी रखे एंडरसन: वान

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वान ने रविंद्र जडेजा मामले में न सिर्फ तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन का बचाव किया, बल्कि सुझाव दिया कि इस तेज गेंदबाज को ओल्ड ट्रैफर्ड में कल से होने वाले चौथे टेस्ट मैच में...

भारत पर छींटाकशी जारी रखे एंडरसन: वान
एजेंसीThu, 07 Aug 2014 02:29 PM
ऐप पर पढ़ें

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वान ने रविंद्र जडेजा मामले में न सिर्फ तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन का बचाव किया, बल्कि सुझाव दिया कि इस तेज गेंदबाज को ओल्ड ट्रैफर्ड में कल से होने वाले चौथे टेस्ट मैच में भारत को रिपोर्ट करने का कोई मौका दिये बिना अपनी छींटाकशी जारी रखनी चाहिए।

वान ने टेलीग्राफ में कॉलम में लिखा, जिम्मी को ओल्ड ट्रैफर्ड में भी (छींटाकशी) जारी रखनी चाहिए, लेकिन भारत को फिर से रिपोर्ट करने का कोई बहाना नहीं देना चाहिए। वह इंग्लैंड के लिये श्रृंखला जीत रहा है और दोनों टीमों के बीच राजनीतिक तनाव काफी बढ़ गया है इसलिए यदि वह फिर से किसी अनावश्यक विवाद में फंसता है तो इससे वह कमजोर पड़ जाएगा।

एंडरसन को जडेजा को धक्का देने के मामले में आईसीसी न्यायिक आयोग ने निर्दोष करार दिया था। इस मामले में बीसीसीआई की समीक्षा की अपील भी नामंजूर कर दी गयी है। वान ने ऐसे में एंडरसन को सलाह दी है कि उसे मैदान पर अपने शब्दों में चयन में सतर्क रहना होगा।

वान ने कहा, जब आप माइकल क्लार्क का पिछले साल ब्रिस्बेन में जेम्स एंडरसन को की गयी टिप्पणी सुनते हो या फिर जिम्मी महेंद्र सिंह धौनी को मोटा कह दे तो फिर अंपायर हस्तक्षेप करते हैं। जिम्मी समझ जाएगा कि वह गलत है और वह इस तरह की शब्दों के साथ अपना नाम नहीं जोड़ना चाहेगा। उसके बच्चों छोटे हैं और वह नहीं चाहेगा कि वे भविष्य में इस तरह की टिप्पणियों को पढ़े।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें