फोटो गैलरी

Hindi Newsछपरा में अगले साल खुलेगा मेडिकल कॉलेज

छपरा में अगले साल खुलेगा मेडिकल कॉलेज

जिले के लोगों को शीघ्र ही बेहतर मेडिकल सेवा मिलने की उम्मीद है। अगले साल जिला मुख्यालय में छपरा मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल (सीएमसीएच) अस्तित्व में आ जाएगा। अगले सत्र के जुलाई माह से मेडिकल छात्रों की...

छपरा में अगले साल खुलेगा मेडिकल कॉलेज
लाइव हिन्दुस्तान टीमTue, 05 Aug 2014 07:58 PM
ऐप पर पढ़ें

जिले के लोगों को शीघ्र ही बेहतर मेडिकल सेवा मिलने की उम्मीद है। अगले साल जिला मुख्यालय में छपरा मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल (सीएमसीएच) अस्तित्व में आ जाएगा। अगले सत्र के जुलाई माह से मेडिकल छात्रों की पढ़ाई भी शुरू हो जायेगी।

यह प्रस्तावित मेडिकल कॉलेज फिलहाल सदर अस्पताल में चलेगा। इस दिशा में प्रयास शुरू हो गये हैं। मंगलवार को प्रस्तावित सीएमसीएच के प्रिंसिपल डॉ. दिनेश कुमार सिंह छपरा पहुंचे। उन्होंने सिविल सर्जन डॉ. विनय कुमार यादव के साथ बैठक की। सदर अस्पताल परिसर का निरीक्षण किया। भवनों का भी अवलोकन किया।

उन्होंने मलेरिया कार्यालय, क्षेत्रीय भवन, सिविल सर्जन कार्यालय और एनआरसी भवनों को देखा। वे डीएम कुंदन कुमार से भी मिले और प्रस्तावित कॉलेज के लिए भूमि अधिग्रहण को लेकर बात की। प्रिंसिपल ने बताया कि वे यहां से लौट कर अपनी रिपोर्ट सूबे के प्रधान सचिव और स्वास्थ्य विभाग के सचिव को देंगे।

मालूम हो कि सदर अस्पताल फिलहाल 206 बेड का है। मेडिकल कॉलेज शुरू हो जाने के बाद यह अस्पताल पांच सौ बेड का हो जायेगा। मेडिकल प्रोफेसर और विशेषज्ञ डॉक्टर होंगे। तब जिले के लोगों को गंभीर हालत में पीएमसीएच जाने की जरूरत नहीं पड़ेगी। यहीं बेहतर चिकित्सा सुविधा उपलब्ध हो सकेगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें