फोटो गैलरी

Hindi News विजेंदर सिंह, सरिता, देवेंद्रो को रजत से करना पड़ा संतोष

विजेंदर सिंह, सरिता, देवेंद्रो को रजत से करना पड़ा संतोष

ओलंपिक कांस्य पदक विजेता विजेंदर सिंह सहित फाइनल में पहुंचें चारों भारतीय मुक्केबाजों को शनिवार को यहां निराशा हाथ लगी और उनका 20वें राष्ट्रमंडल खेलों में स्वर्ण पदक जीतने का सपना पूरा नहीं हो पाया।...

 विजेंदर सिंह, सरिता, देवेंद्रो को रजत से करना पड़ा संतोष
एजेंसीSun, 03 Aug 2014 01:18 AM
ऐप पर पढ़ें

ओलंपिक कांस्य पदक विजेता विजेंदर सिंह सहित फाइनल में पहुंचें चारों भारतीय मुक्केबाजों को शनिवार को यहां निराशा हाथ लगी और उनका 20वें राष्ट्रमंडल खेलों में स्वर्ण पदक जीतने का सपना पूरा नहीं हो पाया। स्टार मुक्केबाज विजेंदर पुरूषों के 75 किग्रा भार वर्ग के फाइनल में इग्लैंड के एंथनी फाउलर से हार गये जबकि मनजीत जांगड़ा को 69 किग्रा में इंग्लैंड के स्काट फिटजगार्ड और एल देवेंद्रो को 49 किग्रा में उत्तरी आयरलैंड के पैडी बर्न्‍स से हार का सामना करना पड़ा।

विजेंदर और फाउलर के बीच मुकाबला काफी करीबी रहा लेकिन आखिर में वह मामूली अंतर से स्वर्ण पदक से चूक गये। तीन राउंड तक चले मुकाबले में विजेंदर को जजों के स्कोर के आधार पर 27-29, 28-29, 28-29 से हार का सामना करना पड़ा। इंग्लैंड के मुक्केबाज ने एक बार उन्हें नीचे भी गिराया।

सरिता महिलाओं के लाइटवेट (57 से 60 किग्रा) भार वर्ग में ऑस्ट्रेलिया की शैली वॉट्स से संघर्षपूर्ण मुकाबले में हारी जबकि उनके छोटे भाई देवेंद्रो को लाइट फ्लाइवेट (46 से 49 किग्रा) में उत्तरी आयरलैंड के पैडी बर्न्सि से हार का सामना करना पड़ा।

देवेंद्रो किसी भी बर्न्स का ढंग से मुकाबला नहीं कर पाये। तीनों जजों ने आयरिश मुक्केबाज के पक्ष में फैसला दिया। इन दो रजत पदकों से भारत के मुक्केबाजी में पदकों की संख्या तीन हो गयी है। पिंकी जांगड़ा कल महिलाओं की 51 किग्रा के सेमीफाइनल में उत्तरी आयरलैंड की मिशेला वॉल्श से हार गयी थीं।

विश्व चैंपियनशिप की पूर्व रजत पदक विजेता सरिता ने अपनी प्रतिद्वंद्वी को कड़ी चुनौती दी और आठ मिनट के चार दौर वाले मुकाबले में आधे समय तक बराबरी पर थी। एक बच्चे की मां सरिता अपने से अधिक मजबूत और लंबी प्रतिद्वंद्वी के सामने इसके बाद लय खो बैठी और तीनों जजों ने उनके खिलाफ 0-3 से फैसला सुनाया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें