फोटो गैलरी

Hindi Newsज्योति हत्याकांड: पति को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया

ज्योति हत्याकांड: पति को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया

बिस्कुट कारोबारी की पत्नी ज्योति की हत्या के मामले में मंगलवार दोपहर पुलिस ने पति पीयूष श्यामदशानी को पूछताछ के लिए हिरासत में ले लिया। जांच को और आगे बढ़ाते हुए पीयूष की एक महिला मित्र से लगातार बात...

ज्योति हत्याकांड: पति को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया
लाइव हिन्दुस्तान टीमTue, 29 Jul 2014 08:27 PM
ऐप पर पढ़ें

बिस्कुट कारोबारी की पत्नी ज्योति की हत्या के मामले में मंगलवार दोपहर पुलिस ने पति पीयूष श्यामदशानी को पूछताछ के लिए हिरासत में ले लिया। जांच को और आगे बढ़ाते हुए पीयूष की एक महिला मित्र से लगातार बात होने के तथ्य भी पुलिस के सामने आ चुके हैं। वहीं ज्योति के पिता ने आईजी की जांच में संतुष्टि जताते हुए कहा है कि अगर मामले में लीपापोती हुई तो वह केन्द्र सरकार से सीबीआई जांच की मांग करेंगे।

पीयूष के घर के बाहर दोपहर से हुई हलचल
पांडू नगर स्थित पीयूष के घर के बाहर सुबह से ही लोगों का आना-जाना लगा हुआ था। दोपहर लगभग डेढ़ बजे सीओ स्वरूप नगर राकेश नायक, एसओ स्वरूप नगर शिव कुमार सिंह राठौर पुलिस फोर्स के साथ ज्योति के पिता शंकर लाल नागदेव से मुलाकात कर पूछताछ की। इसके बाद दोपहर लगभग पौने तीन बजे सीओ और एसओ की टीम ने ज्योति के पति पीयूष और उसके परिवारीजनों से पूछताछ करते हुए उसे हिरासत में ले लिया और सीओ स्वरूप नगर के ऑफिस ले गए। वहां पर पश्चिमी का प्रभार देख रहे एसपी क्राइम एमपी वर्मा मौजूद थे। पीयूष के एक कमरे में बैठाकर पूछताछ शुरू की गई।

नकारी अपहरण की कहानी
शाम पांच बजे आईजी आशुतोष पाण्डेय, डीआईजी रेंज आरके चतुर्वेदी और एसएसपी केएस ईमैनुएल ने पत्रकार वार्ता करते हुए अपहरण की कहानी को नकार दिया। आईजी ने दो टूक कहा कि इस पूरे मामले में अब तक जो भी सबूत मिले हैं वह पीयूष के खिलाफ जा रहे हैं। इस पूरे हत्याकांड में पति हमारे लिए प्राइम सस्पेक्ट है।

कॉल डीटेल से खुली पोल
पीयूष के मोबाइल की कॉल डीटेल रिपोर्ट निकालने और उसकी जांच के बाद सनसनीखेज खुलासा हुआ। पीयूष की काफी समय से एक महिला मित्र से बात होती रही है। अधिकारियों का कहना था कि उनकी महिला मित्र पीयूष की कम्पनी में क्वालिटी डिपार्टमेंट में काम करती है। आईजी का कहना था कि इस महिला मित्र के साथ पीयूष की कई बार बातचीत के अलावा एसएमएस का आदान-प्रदान भी किया गया है। उन्होंने कहा कि पीयूष और ज्योति के मोबाइल फोन प्रदेश के बाहर जांच के लिए भेजे गए हैं।

पति-पत्नी के बीच में ठीक नहीं थे संबंध
सीसीटीवी फुटेज देखने के बाद आईजी ने बताया कि पति-पत्नी के बीच संबंध ठीक नहीं थे। फुटेज में ज्योति तो खाना खाते दिख रही है मगर पति ने कुछ नहीं खाया वह सिर्फ हुक्का पीकर मोबाइल का ही इस्तेमाल करते नजर आ रहे थे। खाने के दौरान पति ने नीचे उतरकर भी फोन से बातचीत की थी। 

क्या बोले ज्योति के पिता
ज्योति के पिता शंकरलाल नागदेव का कहा कि उनकी बेटी ने बीच में अपनी मां को रोते हुए फोन किया था कि पीयूष बाथरूम में जाकर किसी से एक एक घंटे बात करता है और उसे मोबाइल फोन देखने नहीं देता। उन्होंने कहा कि आईजी की जांच से वह पूरी तरह संतुष्ट हैं। शंकरलाल का कहना था कि उन्हें जानकारी मिली है कि दर्जा प्राप्त एक राज्यमंत्री मामले को दबाने के लिए पैरवी कर रहे हैं। हालात यह थे की शव यात्रा के दौरान यह पायलट की तरह चल रहे थे। मेरी राजनीतिक लोगों से यह गुजारिश है कि मामले में राजनीतिक रोटियां न सेंकें। अगर वह यह समझते हैं कि राज्य सरकार से मिली भगत करके वह केस में लीपापोती कर लेंगे तो ऐसा नहीं है। मुझे मुख्यमंत्री पर विश्वास हैं, नहीं तो मैं केन्द्र सरकार से मामले में सीबीआई जांच कराने की मांग करूंगा।

क्या बोले आईजी
विवेचना धीरे-धीरे आगे बढ़ाई जा रही है। नए सबूत जो भी आ रहे हैं वह सब पीयूष के खिलाफ जा रहे हैं। पुलिस पर किसी तरह का राजनीतिक दबाव नहीं पड़ रहा है। अपहरण, लूट रेप या अन्य कोई घटना नहीं हुई। महिला की हत्या हुई है और पूरे मामले में पति प्राइम सस्पेक्ट है। उसे पूछताछ के लिए उठाया गया है।
आशुतोष पाण्डेय, आईजी जोन

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें