फोटो गैलरी

Hindi Newsआयुक्त शपथ ग्रहण विवाद: हरियाणा सरकार ने कहा, सब कुछ ठीक

आयुक्त शपथ ग्रहण विवाद: हरियाणा सरकार ने कहा, सब कुछ ठीक

हरियाणा के मुख्यमंत्री भूपेन्द्र सिंह हुड्डा द्वारा नये सूचना आयुक्तों को शपथ दिलाने के समारोह में विवाद उत्पन्न होने के बाद राज्य सरकार ने कहा कि नियुक्तियां वैध हैं। विपक्ष ने इस कदम को असंवैधानिक...

आयुक्त शपथ ग्रहण विवाद: हरियाणा सरकार ने कहा, सब कुछ ठीक
एजेंसीMon, 28 Jul 2014 09:56 PM
ऐप पर पढ़ें

हरियाणा के मुख्यमंत्री भूपेन्द्र सिंह हुड्डा द्वारा नये सूचना आयुक्तों को शपथ दिलाने के समारोह में विवाद उत्पन्न होने के बाद राज्य सरकार ने कहा कि नियुक्तियां वैध हैं।

विपक्ष ने इस कदम को असंवैधानिक बताते हुए यह मुद्दा उठाया और दावा किया कि हुड्डा ने नये राज्यपाल के शपथ लेने के महज एक घंटे बाद शपथ दिलाई थी। विपक्ष ने यह आरोप भी लगाए कि नियुक्तियों में नियमों एवं प्रक्रियाओं का पालन नहीं किया गया।

कप्तान सिंह सोलंकी के कल हरियाणा के नये राज्यपाल के रूप में शपथ लेने के साथ ही मुख्यमंत्री ने राज्य सूचना आयोग के दो आयुक्तों को पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई और तीन अन्य को राइट टू सर्विस कमीशन के आयुक्त के रूप में शपथ दिलाई।

बहरहाल वरिष्ठ आईएएस अधिकारी अशोक खेमका ने भी नियुक्तियों पर आज ट्वीट कर सरकार की आलोचना की। खेमका ने टवीट किया कि सेवानिवृत्ति के बाद का लोभ संस्थानों को नुकसान पहुंचा रहा है। लेकिन उन्होंने इसकी पष्ठभूमि या इसका संदर्भ नहीं बताया।

बहरहाल मुख्य सचिव एससी चौधरी ने संवाददाताओं से कहा कि राज्य सरकार द्वारा राज्य सूचना आयुक्तों और हरियाणा राइट टू सर्विस कमीशन के आयुक्तों की नियुक्ति वैध है और इसमें कोई अनियमितता नहीं की गई है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें