फोटो गैलरी

Hindi Newsओबामा ने मुस्लिमों को दी ईद की मुबारकबाद

ओबामा ने मुस्लिमों को दी ईद की मुबारकबाद

अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा ने ईद-अल-फितर के अवसर पर दुनिया भर के मुस्लिम समुदाय को मुबारकबाद देते हुए कहा है कि त्यौहार उन साझे मूल्यों का जश्न मनाते हैं, जो मानवता को एकीकृत करते हैं और उन...

ओबामा ने मुस्लिमों को दी ईद की मुबारकबाद
एजेंसीMon, 28 Jul 2014 10:36 AM
ऐप पर पढ़ें

अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा ने ईद-अल-फितर के अवसर पर दुनिया भर के मुस्लिम समुदाय को मुबारकबाद देते हुए कहा है कि त्यौहार उन साझे मूल्यों का जश्न मनाते हैं, जो मानवता को एकीकृत करते हैं और उन कर्तव्यों को बढ़ावा देते हैं जो सभी धर्मों के लोगों को एक-दूसरे के प्रति निभाने चाहिए।
    
ओबामा ने एक बयान में कहा कि पूरे अमेरिका और विश्व भर के मुस्लिम ईद-उल-फितर मना रहे हैं। मिशेल और मैं उन्हें और उनके परिवारों को शुभकामनाएं देते हैं।
    
उन्होंने कहा कि यह माह रोजे रखने, खुद को बयां करने, आध्यात्मिक तौर पर नवीकरण और कम सौभाग्यशाली लोगों की सेवा का रहा है। ओबामा ने कहा, हालांकि ईद रमजान के समापन का प्रतीक है, लेकिन यह उन साझे मूल्यों का भी जश्न मनाती है जो हमें हमारी मानवता से एकीकृत करते हैं। यह उन कर्तव्यों को बढ़ावा देती है, जो सभी धर्म के लोगों का एक-दूसरे के प्रति बनता है। खासकर उन लोगों के लिए, जो गरीबी, युद्ध या बीमारी से प्रभावित हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें