फोटो गैलरी

Hindi Newsईरान में हिरासत में लिए गए अमेरिकी नागरिक

ईरान में हिरासत में लिए गए अमेरिकी नागरिक

ईरान में एक पत्रकार सहित तीन अमेरिकी नागरिकों को हिरासत में ले लिया गया है। अमेरिकी विदेश विभाग ने इस बात की पुष्टि की है, हालांकि उसने इन अमेरिकी नागरिकों की पहचान के बारे में कुछ नहीं...

ईरान में हिरासत में लिए गए अमेरिकी नागरिक
एजेंसीFri, 25 Jul 2014 01:05 PM
ऐप पर पढ़ें

ईरान में एक पत्रकार सहित तीन अमेरिकी नागरिकों को हिरासत में ले लिया गया है। अमेरिकी विदेश विभाग ने इस बात की पुष्टि की है, हालांकि उसने इन अमेरिकी नागरिकों की पहचान के बारे में कुछ नहीं बताया।
 
समाचार पत्र वाशिंगटन पोस्ट के मुताबिक हिरासत में लिए गए लोगों में उसका एक पत्रकार भी है। अखबार ने कल कहा कि उसके तेहरान ब्यूरो प्रमुख जैसन रेजेयान तथा उनकी पत्नी येगनेश सालेही को बीते मंगलवार से अज्ञात कारणों से हिरासत में रखा गया है।
    
समाचार पत्र के विदेश संपादक डगलर जेहल ने एक बयान में कहा कि हम इस खबर से बहुत परेशान हैं और जैसन, येगनेश तथा दो अन्य लोगों के हिरासत में लिए जाने की खबर के बाद से उनकी सुरक्षा को लेकर चिंतित हैं। अमेरिकी विदेश विभाग की उप प्रवक्ता मैरी हार्फ ने कहा, हम उन खबरों से अवगत हैं कि ईरान में तीन अमेरिकी नागरिकों को हिरासत में लिया गया है। हम निजी स्तर से चल रहे विचार-विमर्श के कारण इस पर आगे टिप्पणी नहीं कर सकते।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें