फोटो गैलरी

Hindi Newsकांवड़ यात्रा: दिल्ली-हरिद्वार राजमार्ग यातायात के लिए बंद

कांवड़ यात्रा: दिल्ली-हरिद्वार राजमार्ग यातायात के लिए बंद

कांवड़ यात्रियों के सुगम और शांतिपूर्ण आवागमन को सुनिश्चित करने के लिए दिल्ली-हरिद्वार राष्ट्रीय राजमार्ग पर 25 जुलाई तक के लिए यातायात का मार्ग बदल दिया गया है। ऐसा किसी अवांछित घटना को घटित होने से...

कांवड़ यात्रा: दिल्ली-हरिद्वार राजमार्ग यातायात के लिए बंद
एजेंसीFri, 18 Jul 2014 05:30 PM
ऐप पर पढ़ें

कांवड़ यात्रियों के सुगम और शांतिपूर्ण आवागमन को सुनिश्चित करने के लिए दिल्ली-हरिद्वार राष्ट्रीय राजमार्ग पर 25 जुलाई तक के लिए यातायात का मार्ग बदल दिया गया है। ऐसा किसी अवांछित घटना को घटित होने से बचाने के लिए किया गया है।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक एच एन सिंह ने कहा कि दिल्ली से देहरादून, ऋषिकेश, रूड़की और हरिद्वार जाने वाले यातायात को वैकल्पिक मार्गों पर स्थानांतरित कर दिया गया है।


तेरह जुलाई से शुरू हुई कांवड़ यात्रा 25 जुलाई तक चलेगी। इस यात्रा में तीर्थ यात्री गंगाजल लेकर जाते हैं और उससे भगवान शिव का अभिषेक करते हैं।

जिलाधीश कौशल राज शर्मा ने कहा कि सुरक्षा के लिहाज से संवेदनशील स्थानों पर सीसीटीवी कैमरा लगाए गए हैं। पुलिस के मोबाइल वैन और सादी वर्दी में पुलिसकर्मियों को कांवड़ यात्रियों के मार्ग पर तैनात किया गया है। उन्होंने कहा कि कांवड़ यात्रा को देखते हुए आज से लेकर 25 जुलाई तक सभी इंटरमीडिएट तक के स्कूल भी बंद रहेंगे। कांवड़ यात्री भगवान शिव के भक्त हैं जो गंगा में डुबकी लगाने के लिए हरिद्वार में एकत्रित होते हैं और वहां से गंगाजल लेकर भगवान शिव को अर्पण करने के लिए यात्रा करते हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें