फोटो गैलरी

Hindi Newsचार में तीन गंगा पुलों की स्थिति जजर्र: ललन

चार में तीन गंगा पुलों की स्थिति जजर्र: ललन

उत्तर बिहार को दक्षिण से जोड़ने के लिए गंगा पर बने चार पुलों में भागलपुर को छोड़ शेष तीन की स्थिति जजर्र है। विधान परिषद में सोमवार को पथ निर्माण मंत्री राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह ने यह स्वीकार...

चार में तीन गंगा पुलों की स्थिति जजर्र: ललन
लाइव हिन्दुस्तान टीमMon, 14 Jul 2014 10:29 PM
ऐप पर पढ़ें

उत्तर बिहार को दक्षिण से जोड़ने के लिए गंगा पर बने चार पुलों में भागलपुर को छोड़ शेष तीन की स्थिति जजर्र है। विधान परिषद में सोमवार को पथ निर्माण मंत्री राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह ने यह स्वीकार किया। उन्होंने कहा कि इन पुलों की मरम्मत के लिए उन्होंने रेलवे के साथ भारतीय राष्ट्रीय उच्च मार्ग प्राधिकरण (एनएचएआई) के अधिकारियों से भी बात की है।

विधान परिषद में वैद्यनाथ प्रसाद के तारांकित प्रश्न का जवाब देते हुए मंत्री ने कहा कि रेलवे को यह सख्त हिदायत दी गई है कि वह मोकामा पुल की मरम्मत जल्द करे। इसके लिए सत्र के बाद वह खुद रेलवे के महाप्रबंधक के साथ बैठक करेंगे।

उक्त पुल को भारी वाहनों के लिए बंद करने के बाद रेलवे मरम्मत की दिशा में तेज कार्रवाई नहीं कर रहा है। 22 सितंबर 2013 से ही उस पुल पर भारी वाहनों का परिचालन बंद है। जीएम के साथ बैठक कर वह इसे जल्द पूरा करने को कहेंगे। अभी 16 टन से कम वजन वाले वाहनों का परिचालन ही हो पाता है। इसके लिए रेलवे ने हाई बैरिके¨डग भी की है।

हस्तक्षेप करते हुए जदयू के नीरज कुमार ने बालू लदे वाहनों की ओर सरकार का ध्यान खींचा तो मंत्री ने कहा कि सबसे अधिक बालू लदे वाहन ही ओवर लोड होते हैं। प्रावधान के अनुसार बालू को ढंककर ले जाना है। इसका सख्ती से पालन कराने का निर्देश अधिकारियों को दिया गया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें