फोटो गैलरी

Hindi Newsनए राज्यपालों का नाम तय, जल्द होगी घोषणा

नए राज्यपालों का नाम तय, जल्द होगी घोषणा

यूपीए सरकार में नियुक्त राज्यपालों को बदलने में जुटी मोदी सरकार ने कई राज्यों के नए राज्यपालों का नाम तय कर लिया है। गृह मंत्रालय ने राज्यपाल पद के लिए आधा दजर्न नाम प्रधानमंत्री कार्यालय को भेजे...

नए राज्यपालों का नाम तय, जल्द होगी घोषणा
लाइव हिन्दुस्तान टीमMon, 14 Jul 2014 11:31 AM
ऐप पर पढ़ें

यूपीए सरकार में नियुक्त राज्यपालों को बदलने में जुटी मोदी सरकार ने कई राज्यों के नए राज्यपालों का नाम तय कर लिया है। गृह मंत्रालय ने राज्यपाल पद के लिए आधा दजर्न नाम प्रधानमंत्री कार्यालय को भेजे हैं। गृह मंत्रालय का कहना है कि पीएमओ से हरी झंडी मिलने के बाद इन सभी नामों को फौरन राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के पास भेज दिया जाएगा।

भाजपा नेताओं के नाम भेजे: मंत्रालय के एक अधिकारी के मुताबिक, राज्यपाल के लिए पीएमओ को भेजी गई सूची में भाजपा के कई वरिष्ठ नेताओं के नाम हैं। इनमें केशरीनाथ त्रिपाठी, वीके मल्होत्रा और राम नाइक शामिल हैं। सूत्रों के मुताबिक पीएम के ब्राजील से लौटने के बाद इन पर मुहर लग सकती है।

आठ राज्यपाल करने हैं नियुक्त: मोदी सरकार आने के बाद आधा दजर्न राज्यपाल इस्तीफा दे चुके हैं। कर्नाटक के राज्यपाल हंसराज भारद्वाज और त्रिपुरा के राज्यपाल देवानंद कुंवर का कार्यकाल खत्म हो गया है। ऐसे में मोदी सरकार को आठ राज्यों में राज्यपाल नियुक्त करने हैं।

इस्तीफे से इनकार: कई राज्यपालों ने इस्तीफा देने से इनकार कर दिया था। इनमें महाराष्ट्र के शंकरनारायणन और केरल की शीला दीक्षित आदि शामिल हैं। इनका किसी छोटे राज्य में तबादला किया जा सकता है। ताकि, वे खुद पद छोड़ दें।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें