फोटो गैलरी

Hindi Newsगाजा हमले में मरने वालों की संख्या 118 पहुंची

गाजा हमले में मरने वालों की संख्या 118 पहुंची

इजरायल का गाजा पट्टी में हवाई हमला आज पांचवें दिन भी जारी रहा। हमले में मृतकों की संख्या शनिवार को 118 तक पहुंच गयी। पिछले चार दिनों से गाजा पट्टी में चल रहे सैन्य अभियान को इजरायल अंतराष्ट्रीय दबाव...

गाजा हमले में मरने वालों की संख्या 118 पहुंची
एजेंसीSat, 12 Jul 2014 04:14 PM
ऐप पर पढ़ें

इजरायल का गाजा पट्टी में हवाई हमला आज पांचवें दिन भी जारी रहा। हमले में मृतकों की संख्या शनिवार को 118 तक पहुंच गयी। पिछले चार दिनों से गाजा पट्टी में चल रहे सैन्य अभियान को इजरायल अंतराष्ट्रीय दबाव के बावजूद रोकने को तैयार नहीं है।
       
गाजा स्वास्थ्य विभाग के प्रवक्ता अशरफ अल कादरा ने बताया कि उत्तरी गाजा पट्टी के जबल्या में आज हुए हमले में चार लोगों की और दक्षिणी क्षेत्र डेर अल बाला में दो लोगों की मौत हुई है। वहीं दूसरी तरफ गाजा में भी एक नाबालिग युवक की मौत इजरायली हमले में हुई है।
       
पिछले चार दिनों से गाजा पट्टी में चल रहे सैन्य अभियान को इजरायल अंतराष्ट्रीय दबाव के बावजूद रोकने को तैयार नहीं है। प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतान्याहू ने कहा कि हम हर संभावनाओं का मुकाबला करने के लिए हर संभव तैयारी कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि किसी भी तरह का अंतर्राष्ट्रीय दबाव हमें पूरी ताकत से उग्रवादियों के खिलाफ कार्रवाई करने से नहीं रोक सकता है।
    
इससे पहले श्री नेतनयाहू ने अमेरिका के राष्ट्रपति बराक ओबामा से फोन पर बातचीत कर इजरायल, फिलीस्तीन हिंसा के बारे में जानकारी दी और बताया कि यह पिछले दो वर्षों के बीच सबसे खराब और गंभीर स्थिति है।
       
इजरायली सैनिकों ने हमास के ठिकानों पर भी विमानों तथासमुद्री क्षेत्र से हमला किया। इजरायल का कहना है कि उसने अपने क्षेत्र पर राकेटों के लगातार हमले को खत्म करने के लिए फिलीस्तीनियों के विरुद्ध अभियान शुरू किया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें