फोटो गैलरी

Hindi Newsधौनी ने पांच गेंदबाज उतारने के संकेत दिए

धौनी ने पांच गेंदबाज उतारने के संकेत दिए

भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धौनी ने कहा कि वह छठे नंबर पर बल्लेबाजी करने को तैयार है और इस तरह उन्होंने संकेत दिया कि उनकी टीम कल यहां इंग्लैंड के खिलाफ शुरू होने वाले पहले टेस्ट में पांच गेंदबाजों को...

धौनी ने पांच गेंदबाज उतारने के संकेत दिए
एजेंसीTue, 08 Jul 2014 09:16 PM
ऐप पर पढ़ें

भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धौनी ने कहा कि वह छठे नंबर पर बल्लेबाजी करने को तैयार है और इस तरह उन्होंने संकेत दिया कि उनकी टीम कल यहां इंग्लैंड के खिलाफ शुरू होने वाले पहले टेस्ट में पांच गेंदबाजों को उतारने की तैयारी में है।

धौनी ने पांच मैचों की सीरीज के शुरुआती टेस्ट से पूर्व संध्या पर कहा कि मुझे छठे नंबर पर बल्लेबाजी करने के लिए तैयार रहना चाहिए क्योंकि यह मैच में अहम चरण है, जहां से आप मैच का रुख बदल सकते हो। उन्होंने कहा कि अगर आपको कुछ बाउंड्री मिलनी शुरू हो जाती हैं और अन्य बल्लेबाजों के साथ आप सकारात्मक बल्लेबाजी करते हो तो अच्छा है। और मैच का यही समय होता है जब आप तेजी से कुछ रन बना सकते हो क्योंकि गेंद थोड़ी पुरानी हो जाती है और गेंदबाज थोड़े थक जाते हैं। लेकिन आपको सुनिश्चित करना होगा कि आपको अच्छी शुरुआत मिल जाये और महत्वपूर्ण बात है कि आप इससे फायदा उठा सको।
    
धौनी ने कहा कि ऐसी बहुत कम टीमें हैं जो पांच गेंदबाजों के साथ खेलती हैं। इसलिए यह खुद में ही बड़ी चुनौती है। उप महाद्वीप के बाहर पांच गेंदबाज होना शानदार है और हम कल विकेट देखेंगे तभी फैसला करेंगे। इसका मतलब है कि भारत सातवें नंबर पर आल राउंड विकल्प के तौर पर स्टुअर्ट बिन्नी को खिला सकते हैं। तब इस विकल्प के लिए बिन्नी का नाम बोला गया तो उन्होंने थोड़ा घुमाकर जवाब दिया।

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें