फोटो गैलरी

Hindi Newsअर्जेंटीना का विश्वकप में ये सर्वश्रेष्ठ मैच था : मेस्सी

अर्जेंटीना का विश्वकप में ये सर्वश्रेष्ठ मैच था : मेस्सी

 अर्जेंटीना के सुपरस्टार लियोनल मेस्सी ने कहा कि उनकी टीम ने क्वार्टरफाइनल में बेल्जियम को 1-0 को हराकर विश्व कप का अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया। मेस्सी ने कहा, हम इतने मौके नहीं बना पाये...

अर्जेंटीना का विश्वकप में ये सर्वश्रेष्ठ मैच था : मेस्सी
एजेंसीSun, 06 Jul 2014 02:51 PM
ऐप पर पढ़ें

 अर्जेंटीना के सुपरस्टार लियोनल मेस्सी ने कहा कि उनकी टीम ने क्वार्टरफाइनल में बेल्जियम को 1-0 को हराकर विश्व कप का अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया। मेस्सी ने कहा, हम इतने मौके नहीं बना पाये लेकिन वे भी मौके नहीं बना सके।
    
यह पूछने पर कि क्या यह अर्जेंटीना का टूर्नामेंट में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन था तो बार्सिलोना के इस फॉरवर्ड ने कहा कि मुझे लगता है कि ऐसा था। अर्जेंटीना ने विश्व कप में पहली बार अपने पहले पांच मुकाबले जीते हैं, हालांकि उन्हें ग्रुप चरण में मशक्कत करनी पड़ी और अंतिम 16 में स्विटजरलैंड के खिलाफ 1-0 की जीत में उनके लचर प्रदर्शन की काफी आलोचना भी हुई।
    
गोंजालेज हिगुएन के आठवें मिनट में किये गए गोल से बेल्जियम को हराकर अर्जेंटीना की टीम 24 साल बाद विश्व कप के सेमीफाइनल में पहुंची। मेस्सी ने कहा कि टीम इस उपलब्धि पर बहुत गौरवान्वित है। उन्होंने कहा, यह शानदार है। हम जानते थे कि यह मुश्किल होगा।
    
अर्जेंटीना के कोच एलेजांद्रो साबेला ने हिगुएन के प्रदर्शन की तारीफ की, जो हाल में टखने की चोट से उबरा है। उन्होंने कहा, नापोली के साथ सत्र खराब रहा था। वह हमारी तैयारियों और कुछ ट्रेनिंग सत्र का भी हिस्सा नहीं बन सका था। उसने टीम का सबसे महत्वपूर्ण गोल दागा। आप स्ट्राइकरों से इसी की उम्मीद करते हो।
    
साबेला ने अपने कप्तान मेस्सी की भी तारीफ करते हुए उन्हें मरूस्थल में पानी की तरह बताया। उन्होंने कहा, मेस्सी मैच में बहुत अच्छा खेला। वह सिर्फ गोल करने में ही नहीं बल्कि गेंद पर नियंत्रण रखने, डिफेंडरों का ध्यान भंग करने में भी माहिर है। उसका हर कदम चतुराई भरा होता है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें