फोटो गैलरी

Hindi Newsहोंडा ने भारत में अपनी सबसे सस्ती मोटरसाइकिल उतारी

होंडा ने भारत में अपनी सबसे सस्ती मोटरसाइकिल उतारी

होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया ने शुक्रवार को देश में अपनी सबसे किफायती मोटरसाइकिल पेश की जिसकी दिल्ली शोरूम में कीमत 41,100 रुपये है। कंपनी अपना चौथा संयंत्र गुजरात में लगाने की प्रक्रिया में...

होंडा ने भारत में अपनी सबसे सस्ती मोटरसाइकिल उतारी
एजेंसीFri, 04 Jul 2014 07:19 PM
ऐप पर पढ़ें

होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया ने शुक्रवार को देश में अपनी सबसे किफायती मोटरसाइकिल पेश की जिसकी दिल्ली शोरूम में कीमत 41,100 रुपये है।

कंपनी अपना चौथा संयंत्र गुजरात में लगाने की प्रक्रिया में है और वह चालू वित्त वर्ष में क्षमता विस्तार सहित विभिन्न गतिविधियों में 1,000 करोड़ रुपये के निवेश की संभावना तलाश रही है।

कंपनी के उपाध्यक्ष (बिक्री व विपणन) यदविंदर एस़ गुलेरिया ने यहां संवाददाताओं को बताया कि सीडी़ 110 ड्रीम की पेशकश से 100 से 110 सीसी खंड में हमारा पोर्टफोलियो पूरा हो गया। होंडा द्वारा पेश की जा रही इस मोटरसाइकिल से हमें बाजार हिस्सेदारी बढ़ाने में मदद मिलेगी।

उन्होंने कहा कि नयी मोटरसाइकिल की पेशकश से कंपनी को चालू वित्त वर्ष में 100.110 सीसी खंड में 8 लाख इकाइयों की बिक्री करने में मदद मिलेगी। बीते वित्त वर्ष में कंपनी ने इस खंड में 7.3 लाख मोटरसाइकिलें बेची थीं।

वर्तमान में कंपनी 100.110 सीसी खंड में ड्रीम युग, ड्रीम नियो और सीबी टिवस्टर माडलों की बिक्री करती है। चालू वित्त वर्ष के लिए कंपनी की निवेश योजनाओं के बारे में पूछे जाने पर गुलेरिया ने कहा कि हमने बीते वित्त वर्ष में 5,200 करोड़ रुपये निवेश किया। इस साल हमारी योजना 1,000 करोड़ रुपये के निवेश की है जिससे 2014.15 तक कुल निवेश 6,200 करोड़ रुपये पहुंच जाएगा।

कंपनी की वर्तमान में तीन उत्पादन इकाइयां मानेसर :हरियाणा:, तापूकारा :राजस्थान: और नरसापुरा :कर्नाटक: में हैं जिनकी कुल सालाना क्षमता 46 लाख इकाइयों की है। गुजरात संयंत्र चालू होने पर अगले वित्त वर्ष के अंत तक क्षमता 58 लाख वाहनों पर पहुंच जाएगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें