फोटो गैलरी

Hindi Newsतापस पाल की टिप्पणी से ममता बनर्जी बेहद दुखी

तापस पाल की टिप्पणी से ममता बनर्जी बेहद दुखी

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री एवं तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ममता बनर्जी पार्टी के सांसद तापस पाल की उस टिप्पणी से बेहद दुखी हैं जिसके तहत उन्होंने माकपा कार्यकर्ताओं को जान से मारने और उनकी औरतों से...

तापस पाल की टिप्पणी से ममता बनर्जी बेहद दुखी
एजेंसीTue, 01 Jul 2014 07:52 PM
ऐप पर पढ़ें

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री एवं तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ममता बनर्जी पार्टी के सांसद तापस पाल की उस टिप्पणी से बेहद दुखी हैं जिसके तहत उन्होंने माकपा कार्यकर्ताओं को जान से मारने और उनकी औरतों से बलात्कार कराने की धमकी दी थी। तृणमूल कांग्रेस महासचिव पार्था चटर्जी ने आज यह कहा।

राज्य के शिक्षा मंत्री ने विधानसभा परिसर में संवाददाता सम्मेलन में कहा कि इस तरह की टिप्पणी निंदनीय है। हमारी पार्टी की नेता बेहद दुखी हैं। उनके संज्ञान में कल यह विषय आया। उन्हें (सांसद को) आगाह किया गया और उनसे स्पष्टीकरण मांगा है। पार्टी इस तरह के आचरण का समर्थन नहीं करती। यह पूछे जाने पर कि क्या प्रशासन इस सांसद के खिलाफ कार्रवाई करेगी, उन्होंने कहा कि मैंने आपको पार्टी के विचारों से अवगत करा दिया है। प्रशासन खुद बताएगा।

तृणमूल कांग्रेस के एक अन्य वरिष्ठ नेता और पंचायत मंत्री सुब्रत मुखर्जी ने कहा कि कल पार्टी सांसदों की बैठक में इस बारे में कोई फैसला किया जाएगा। पार्टी प्रमुख ने संसद के आगामी बजट सत्र के लिए रणनीति बनाने को लेकर यह बैठक बुलाई है।

इस मुद्दे पर विपक्ष के हंगामे और पाल के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग किए जाने पर चटर्जी ने कहा कि माकपा को ऐसा कहने का कोई अधिकार नहीं है। चटर्जी ने 2012 में ममता के खिलाफ माकपा के वरिष्ठ नेता अनीसुर रहमान द्वारा की गई अपमानजनक टिप्पणी का जिक्र करते हुए कहा कि अन्य लोगों ने जो कुछ किया है यह उनके नक्शे कदम पर चलने जैसा नहीं है। साथ ही, ज्योति बसु के मुख्यमंत्री रहने के दौरान ममता को उनके बाल पकड़कर रायटर्स बिल्डिंग से खींच कर निकाला गया था। तृणमूल कांग्रेस ने अभिनेता से सांसद बने पाल को कल 48 घंटे के अंदर स्पष्टीकरण देने को कहा। बंगाली फिल्म अभिनेता पाल नदिया जिले में कृष्णनगर निर्वाचन क्षेत्र से 2009 और 2014 में लोकसभा के लिए चुने गए।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें