फोटो गैलरी

Hindi Newsफेसबुक को हुआ फुटबॉल फीवर

फेसबुक को हुआ फुटबॉल फीवर

एक अरब पोस्ट, लाइक और कमेंट के साथ फुटबॉल विश्व कप अपने आधे चरण में ही टूर्नामेंट इतिहास में पहली बार फेसबुक पर सबसे चर्चित इवेंट बन गया है। फेसबुक के आंकड़े दिखाते हैं कि 12 से 29 जून के बीच में...

फेसबुक को हुआ फुटबॉल फीवर
एजेंसीTue, 01 Jul 2014 03:52 PM
ऐप पर पढ़ें

एक अरब पोस्ट, लाइक और कमेंट के साथ फुटबॉल विश्व कप अपने आधे चरण में ही टूर्नामेंट इतिहास में पहली बार फेसबुक पर सबसे चर्चित इवेंट बन गया है।

फेसबुक के आंकड़े दिखाते हैं कि 12 से 29 जून के बीच में फेसबुक पर फुटबॉल के बारे में की जाने वाली चैट में 22 करोड़ यूजर्स शामिल हो चुके हैं और एक अरब पोस्ट आ चुके हैं। टूर्नामेंट अभी दो सप्ताह और चलेगा, तो ऐसे में नए रिकॉर्ड बनेंगे।

कंपनी के निदेशक निक ग्रूडिन ने कहा कि लोग जो देख रहे हैं उसके बारे में फेसबुक पर चैट, लाइक और कमेंट को सिलसिला आश्चर्यजनक स्तर पर पहुंच गया है। दोस्तों से शेयर करने और जुड़ने के कारण लोग इसमें और भी ज्यादा समय दे रहे हैं।

उन्होंने कहा कि यह फुटबॉल की खुमारी का ही असर है कि पहले सप्ताह में ही फेसबुक पर 45.9 करोड़ लोगों ने मैसेज भेजे। यह संख्या इस साल सुपर बॉल के बारे में की जाने वाली चैट से भी ज्यादा है।

शनिवार को 3.1 करोड़ से ज्यादा लोगों ने ब्राजील की चिली पर सांस रोक देने वाली जीत के बारे में 7.5 करोड पोस्ट, लाइक और कमेंट किए। ग्रूडिन ने कहा कि यह विश्व कप दुनियाभर के लोगों को एक-दूसरे से जोड़ने में सेतु का काम कर रहा है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें